Arvind Kejriwal Arrested: 'आप' का विरोध प्रदर्शन, राजधानी में कई सड़कें-मेट्रो बंद; घर से निकलने से पहले चेक कर लें ट्रैफिक एडवाइजरी

By अंजली चौहान | Published: March 22, 2024 11:26 AM2024-03-22T11:26:20+5:302024-03-22T11:27:57+5:30

Arvind Kejriwal Arrested: आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और प्रमुख, केजरीवाल को संघीय जांच एजेंसी ने राष्ट्रीय राजधानी के सिविल लाइन्स इलाके में फ्लैगस्टाफ रोड पर उनके आधिकारिक आवास पर तलाशी के बाद गिरफ्तार किया था।

Arvind Kejriwal Arrested many roads and metro closed in the capital Check traffic advisory before leaving home | Arvind Kejriwal Arrested: 'आप' का विरोध प्रदर्शन, राजधानी में कई सड़कें-मेट्रो बंद; घर से निकलने से पहले चेक कर लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Arvind Kejriwal Arrested: 'आप' का विरोध प्रदर्शन, राजधानी में कई सड़कें-मेट्रो बंद; घर से निकलने से पहले चेक कर लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Arvind Kejriwal Arrested: राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय ने आबकारी नीति मामले में गिरफ्तार कर लिया है। आम आदमी पार्टी के संयोजक केजरीवाल के गिरफ्तार होने के बाद उनकी पार्टी ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है। आज दिल्ली में पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए हैं। आप के प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो और ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार को आम जनता के लिए एडवाइजरी जारी की है। 

डीएमआरसी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि दिल्ली पुलिस की सलाह पर आईटीओ मेट्रो स्टेशनों पर दिल्ली मेट्रो सेवाएं शुक्रवार को बंद रहेंगी। डीएमआरसी ने आगे कहा कि आईटीओ मेट्रो स्टेशन सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रहेगा। डीएमआरसी ने कहा कि आईटीओ पर ट्रैफिक जाम के कारण, जहां आप का मुख्यालय है, आईटीओ मेट्रो स्टेशन बंद रहेगा। 

डीएमआरसी ने एक्स पर पोस्ट किया, "दिल्ली पुलिस की सलाह पर, आईटीओ मेट्रो स्टेशन आज यानी 22 मार्च 2024 को सुबह 08:00 बजे से शाम 06:00 बजे तक बंद रहेगा।" 

वहीं, डीडीयू मार्ग पर विरोध प्रदर्शन के कारण दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की। जिसके अनुसार, डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, विकास मार्ग, मिंटो रोड और बहादुर शाह जफर मार्ग पर यातायात बंद रहेगा। 

यातायात पुलिस ने यात्रियों से इन सड़कों से बचने और तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाने को कहा।

जानकारी के अनुसार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को रद्द की गई दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 में कथित अनियमितताओं से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हिरासत में पूछताछ के लिए हिरासत में पूछताछ के लिए शुक्रवार को ईडी द्वारा यहां एक विशेष पीएमएलए अदालत में पेश किए जाने की उम्मीद है। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल को संघीय जांच एजेंसी ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी के सिविल लाइंस इलाके में फ्लैगस्टाफ रोड पर उनके आधिकारिक आवास पर तलाशी के बाद गिरफ्तार किया था।

डॉक्टरों और चिकित्सकों की एक टीम को सुबह मध्य दिल्ली में ईडी कार्यालय में प्रवेश करते देखा गया, जहां गिरफ्तारी के बाद केजरीवाल को रखा गया है। समझा जाता है कि अस्पताल के कर्मचारियों को ईडी ने अदालत में ले जाने से पहले राजनेता की बुनियादी चिकित्सा जांच करने के लिए बुलाया था।

ईडी केजरीवाल पर जांच में लगातार "असहयोग" करने का आरोप लगाते हुए और शराब नीति और अनियमितताओं के संबंध में उनकी व्यक्तिगत भूमिका और उनकी पार्टी की भूमिका का पता लगाने के लिए अदालत से 10 दिन की हिरासत की मांग कर सकती है, जैसा कि एजेंसी ने आरोप लगाया है।

एजेंसी अदालत को केजरीवाल की हिरासत मिलने के बाद पिछले सप्ताह गिरफ्तार बीआरएस नेता के कविता समेत अन्य गिरफ्तार आरोपियों और गवाहों से उनका आमना-सामना कराने की अपनी आवश्यकता के बारे में भी सूचित कर सकती है।

Web Title: Arvind Kejriwal Arrested many roads and metro closed in the capital Check traffic advisory before leaving home

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे