ओडिशा: पुलिस भर्ती बोर्ड के गठन को मिली मंजूरी, ऐसे करेगा काम और ये होंगे अध्यक्ष-सदस्य

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 21, 2023 08:14 AM2023-05-21T08:14:25+5:302023-05-21T08:40:54+5:30

जारी बयान में यह कहा गया है कि बोर्ड ओडिशा पुलिस में सिपाही, उप-निरीक्षक और मंत्रालयिक कर्मचारियों की भर्ती करेगा। बयान में यह भी कहा गया है, “इससे राज्य में पुलिस कर्मियों की भर्ती में तेजी लाने में मदद मिलेगी।”

Approval given for formation odisha Police Recruitment Board will work like this and it will chairman-member | ओडिशा: पुलिस भर्ती बोर्ड के गठन को मिली मंजूरी, ऐसे करेगा काम और ये होंगे अध्यक्ष-सदस्य

फोटो सोर्स: ANI फाइल फोटो

Highlightsओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने पुलिस भर्ती बोर्ड के गठन को मंजूरी दे दी है। इस बोर्ड में एक अध्यक्ष और दो सदस्य होंगे।यही नहीं ओडिशा पुलिस के एक डीजी या अतिरिक्त डीजी रैंक के अधिकारी को बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया जाएगा।

भुवनेश्वर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शनिवार को राज्य में पुलिस भर्ती बोर्ड के गठन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि बोर्ड में एक अध्यक्ष और दो सदस्य होंगे। पटनायक ने बोर्ड में 24 प्रशासनिक और अन्य पद सृजित करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी है। बता दें कि ओडिशा पुलिस के एक डीजी या अतिरिक्त डीजी रैंक के अधिकारी को बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया जाएगा। 

बोर्ड करेगा इन लोगों की भर्ती

बयान में कहा गया है कि दो सदस्यों में से एक अतिरिक्त डीजी या आईजी रैंक का होगा, जबकि दूसरा डीआईजी या एसपी रैंक का होगा। इसमें कहा गया है कि बोर्ड ओडिशा पुलिस में सिपाही, उप-निरीक्षक और मंत्रालयिक कर्मचारियों की भर्ती के लिए जिम्मेदार होगा। बयान में कहा गया है, “इससे राज्य में पुलिस कर्मियों की भर्ती में तेजी लाने में मदद मिलेगी।” 

ओडिशा के मुख्यमंत्री पटनायक के पास 65.40 करोड़ रुपए की संपत्ति

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के पास 65.40 करोड़ रुपये की संपत्ति है तथा दिसंबर 2022 तक उन पर कोई देनदारी नहीं थी। इसके अलावा, राज्य के 14 मंत्री भी करोड़पति हैं। मुख्यमंत्री कार्यालय की वेबसाइट पर शुक्रवार को अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, 2020-21 में मुख्यमंत्री की संपत्ति 43 लाख रुपये से बढ़कर 64.97 करोड़ रुपये हो गयी। ओडिशा में सभी मंत्रियों ने अपनी संपत्ति की जानकारियां एक आधिकारिक पोर्टल पर दी है। 

वेबसाइट के अनुसार, पटनायक की चल संपत्ति 2021-22 में बढ़ी है जबकि अचल संपत्ति में कोई बदलाव नहीं हुआ है। पटनायक के पास 12.52 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है जिसमें दिल्ली, भुवनेश्वर, हिन्जिलीकट और बारगढ़ में बैंक खातों के साथ आभूषण और चार पहिया एक गाड़ी भी शामिल है। 

मुख्यमंत्री की अचल संपत्ति में भुवनेश्वर हवाई अड्डे के समीप 9,52,46,190 रुपये (अनुमानित) के उनके ‘नवीन निवास’ में दो तिहाई हिस्सा और नयी दिल्ली में 3, डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर 43,36,18,000 रुपये (अनुमानित) संपत्ति में 50 प्रतिशत हिस्सा शामिल है। 

भाषा इनपुट के साथ 
 

Web Title: Approval given for formation odisha Police Recruitment Board will work like this and it will chairman-member

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे