केरल में निपाह वायरस से एक और व्यक्ति ने तोड़ा दम, अब तक 13 लोगों की मौत

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: May 27, 2018 10:11 PM2018-05-27T22:11:07+5:302018-05-27T22:11:07+5:30

केरल के कोझीकोड में निपाह विषाणु के चलते रविवार को  एक और व्यक्ति की मृत्यु हो गई है। आज हुई मौत के बाद इस बीमारी के चलते मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि जिले के पलाझी के रहने वाले 26 वर्षीय अबिन ने एक निजी अस्पताल में एक सप्ताह तक जीवन के लिए संघर्ष करने के बाद दम तोड़ दिया।

Another person killed by Nipah in Kerala, 13 people died so far | केरल में निपाह वायरस से एक और व्यक्ति ने तोड़ा दम, अब तक 13 लोगों की मौत

केरल में निपाह वायरस से एक और व्यक्ति ने तोड़ा दम, अब तक 13 लोगों की मौत

कोझीकोड, 27 मई। केरल के कोझीकोड में निपाह विषाणु के चलते रविवार को  एक और व्यक्ति की मृत्यु हो गई है। आज हुई मौत के बाद इस बीमारी के चलते मृतकों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि जिले के पलाझी के रहने वाले 26 वर्षीय अबिन ने एक निजी अस्पताल में एक सप्ताह तक जीवन के लिए संघर्ष करने के बाद दम तोड़ दिया। कल्याणी नाम की एक महिला की कल सरकारी मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी। 

पेराम्बरा में एक गांव में निपाह विषाणु फैलने के बाद 16 व्यक्ति जांच में इससे संक्रमित पाये गए हैं। इनमें से 13 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। 

स्वास्थ्य मंत्री के के शैलजा ने संवाददाताओं से कहा कि प्राधिकारियों ने उन लोगों की जानकारी एकत्रित की है जो मृतक व्यक्तियों के साथ सीधे सम्पर्क में थे और वे सभी अब निगरानी में हैं। 

यद्यपि प्राधिकारियों को इस बारे में कोई सुराग नहीं मिला है कि इस विषाणु के फैलने का वास्तविक स्रोत क्या है। 
 

Web Title: Another person killed by Nipah in Kerala, 13 people died so far

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे