राफेल डील की कवरेज को लेकर अनिल अंबानी की रिलायंस ने द वायर पर किया 6 हजार करोड़ का मुकदमा

By स्वाति सिंह | Published: November 29, 2018 05:05 AM2018-11-29T05:05:35+5:302018-11-29T05:05:35+5:30

इससे पहले अक्टूबर में नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (एनडीटीवी) को अहमदाबाद सिटी सिविल कोर्ट से 10 हजार करोड़ रुपये की मानहानि का एक नोटिस मिला था। इसे अनिल अंबानी की रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने राफेल कवरजे के संबंध में दाखिल किया गया था।

Anil Ambani's Reliance charges 6,000 crores on the wire for Rafael Deal's coverage | राफेल डील की कवरेज को लेकर अनिल अंबानी की रिलायंस ने द वायर पर किया 6 हजार करोड़ का मुकदमा

राफेल डील की कवरेज को लेकर अनिल अंबानी की रिलायंस ने द वायर पर किया 6 हजार करोड़ का मुकदमा

अनिल अंबानी की रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने द वायर को अहमदाबाद सिटी सिविल कोर्ट से 6,000 करोड़ की मानहानि का मुकदमा दायर किया है। इसे राफेल कवरजे के संबंध में दाखिल किया है। 23 अगस्त 2018 को द वायर की ओर से 'राफेल डील: अंडरस्टैंडिंग द कंट्रोवर्सी' के नाम का एक वीडियो प्रसारित किया गया। जिसके बाद द वायर के संस्थापक संपादक एमके वेणु और पत्रकार अजय शुक्ला शामिल थे। इस शो के बाद अनिल अंबानी कंपनी के संस्थापक संपादकों सहित अजय शुक्ला के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया। 

इससे पहले अक्टूबर में नई दिल्ली टेलीविजन लिमिटेड (एनडीटीवी) को अहमदाबाद सिटी सिविल कोर्ट से 10 हजार करोड़ रुपये की मानहानि का एक नोटिस मिला था। इसे अनिल अंबानी की रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड ने राफेल कवरजे के संबंध में दाखिल किया गया था। यह केस एनडीटीवी के साप्ताहिक शो 'Truth vs Hype' पर किया गया था जो 29 सितंबर को प्रसारित हुआ था।


10 हजार करोड़ रुपये के मानहानि का नोटिस मिलने के बाद एनडीटीवी का कहना था कि ये अनिल अंबानी समूह द्वारा तथ्यों को दबाने और मीडिया को अपना काम करने से रोकने की जबरन कोशिश है। एनडीटीवी का कहना है कि वो अदालत में पूरे तथ्यों के साथ अपनी बात रखेगा।

एनडीटीवी का कहना है कि रिलायंस के आला अधिकारियों से लगातार और लिखित अनुरोध किया गया कि वे कार्यक्रम में शामिल हों या उस बात पर प्रतिक्रिया दें जिस पर भारत में ही नहीं फ्रांस में भी बड़े पैमाने पर चर्चा हो रही है। लेकिन उन्होंने इसे नजरंदाज किया।

Web Title: Anil Ambani's Reliance charges 6,000 crores on the wire for Rafael Deal's coverage

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे