जामिया विरोध प्रदर्शन कवर कर रहे ANI रिपोर्टर और कैमरामैन से हुई मारपीट

By स्वाति सिंह | Published: December 16, 2019 03:28 PM2019-12-16T15:28:26+5:302019-12-16T15:28:26+5:30

दिल्ली विश्वविद्यालय के कई छात्रों ने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ एकजुटता दर्शाने के लिए सोमवार को परीक्षाओं का बहिष्कार कर प्रदर्शन किया।

ANI reporter-cameraperson assaulted outside Holy Family Hospital in Okhla, while covering protests Jamia Milia Islamia University | जामिया विरोध प्रदर्शन कवर कर रहे ANI रिपोर्टर और कैमरामैन से हुई मारपीट

यह रिपोर्टर जामिया यूनिवर्सिटी पर विरोध प्रदर्शन को कवर कर रहे थे।

Highlights एएनआई के रिपोर्टर और कैमरापर्सन के साथ मारपीट हुई है।यह रिपोर्टर जामिया यूनिवर्सिटी पर विरोध प्रदर्शन को कवर कर रहे थे।

दिल्ली के ओखला में होली फैमिली अस्पताल के बाहर एक एएनआई के रिपोर्टर और कैमरापर्सन के साथ मारपीट हुई है। बताया जा रहा है कि यह रिपोर्टर जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर-1 पर विरोध प्रदर्शन को कवर कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ मारपीट हुई।

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय के कई छात्रों ने संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे जामिया मिल्लिया इस्लामिया और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ एकजुटता दर्शाने के लिए सोमवार को परीक्षाओं का बहिष्कार कर प्रदर्शन किया। इसके बाद कला संकाय में भारी बल की तैनाती कर दी गई है।

सूत्रों ने कहा कि विश्वविद्यालय के अंग्रेजी विभाग के छात्रों ने जामिया की स्थिति का हवाला देकर रविवार रात अपने प्राध्यापकों को पत्र लिख कर परीक्षाओं को टालने का अनुरोध किया लेकिन देर हो जाने की वजह से इस पर विचार नहीं किया जा सका।

एक सूत्र ने बताया कि छात्रों से कहा गया कि, चूंकि परीक्षाएं खत्म होने की कगार पर हैं, इसलिए उनके स्थगन का फैसला संभव नहीं है। साथ ही सूत्रों ने कहा कि परीक्षा टालने का फैसला केवल विश्वविद्यालय ले सकता है न कि संबंधित विभाग।

दिल्ली विश्वविद्यालय में छात्रों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने परीक्षाओं का बहिष्कार कर शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर कार्रवाई की। हालांकि, पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कुछ छात्र दूसरों को परीक्षा देने से रोक रहे थे और पुलिस उन पर नजर रखने के लिए वहां मौजूद थी।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) मोनिका भारद्वाज ने कहा, “हम परिसर में बस नजर रखने के लिए थे क्योंकि कुछ छात्र दूसरों को परीक्षा देने से रोक रहे थे।” साथ ही अधिकारी ने कहा कि उन्होंने किसी छात्र को हिरासत में नहीं लिया और न ही किसी पर बल का प्रयोग किया। राजनीति शास्त्र के छात्रों ने जामिया के छात्रों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए परीक्षाओं का बहिष्कार किया।

रामजस कॉलेज के एक छात्र, अभिज्ञान ने कहा, “मैं एकमात्र ऐसा छात्र हूं जिसे मौरिस नगर पुलिस थाने में हिरासत में लिया गया। जामिया छात्रों पर पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ कला संकाय के बाहर 60-70 छात्रों का समूह विरोध प्रदर्शन कर रहा था।”

Web Title: ANI reporter-cameraperson assaulted outside Holy Family Hospital in Okhla, while covering protests Jamia Milia Islamia University

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे