मुंबई: सांसद नवनीत राणा 13वें दिन भायखला जेल से रिहा, लीलावती अस्पताल में भर्ती, भाजपा नेता किरीट सोमैया मिलने पहुंचे

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 5, 2022 03:24 PM2022-05-05T15:24:11+5:302022-05-05T16:02:37+5:30

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की सार्वजनिक घोषणा से उत्पन्न विवाद के बाद निर्दलीय लोकसभा सदस्य नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था।

Amravati MP Navneet Rana admitted Lilavati Hospital released Byculla Jail today BJP leader Kirit Somaiya visited  | मुंबई: सांसद नवनीत राणा 13वें दिन भायखला जेल से रिहा, लीलावती अस्पताल में भर्ती, भाजपा नेता किरीट सोमैया मिलने पहुंचे

मेडिकल चेकअप के लिए मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया।

Highlights निजी आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की अपनी योजना को रद्द कर दिया था। विशेष न्यायाधीश आर.एन रोकडे ने बुधवार को राणा दम्पति को जमानत दे दी।

मुंबईः निर्दलीय सांसद नवनीत राणा आज 13 दिन बाद भायखला जेल से बाहर आईं। उन्हें मेडिकल चेकअप के लिए मुंबई के लीलावती अस्पताल ले जाया गया। नवनीत राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा को बुधवार को कोर्ट ने जमानत दे दी थी। भाजपा नेता किरीट सोमैया मिलने अस्पताल पहुंचे।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बांद्रा स्थित निजी आवास 'मातोश्री' के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की सार्वजनिक घोषणा से उत्पन्न विवाद के बाद निर्दलीय लोकसभा सदस्य नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को 23 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था।

निर्दलीय सांसद नवनीत राणा बृहस्पतिवार को मुंबई की एक जेल से रिहा हो गईं। राजद्रोह के कथित मामले में गिरफ्तारी के एक सप्ताह से अधिक समय बाद राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को एक अदालत ने बुधवार को जमानत दी थी। बुधवार को जमानत मिलने के बाद जरूरी दस्तावेज समय पर उस जेल तक नहीं पहुंचाया जा सका जहां उन्हें रखा गया था।

एक अधिकारी ने बताया कि बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के अमरावती से लोकसभा सदस्य नवनीत राणा दक्षिण मुंबई की भायखला महिला जेल से दोपहर करीब दो बजे बाहर निकलीं। अधिकारी ने कहा कि बीमारी के इलाज के लिए नवनीत को उपनगरीय बांद्रा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

नवनीत के पति को अभी नवी मुंबई की तलोजा जेल से रिहा नहीं किया गया है। राणा दंपति को 23 अप्रैल को खार पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 124 (ए) (राजद्रोह) और 153 (ए) (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) के तहत गिरफ्तार किया था।

दंपति ने घोषणा की थी कि वे यहां महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। उनकी घोषणा के बाद ठाकरे की पार्टी शिवसेना के कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए, जिससे तनाव पैदा हो गया।

हालांकि पुलिस ने राणा दंपति पर राजद्रोह और ‘विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने’ सहित अन्य आरोपों के लिए मामला दर्ज किया। सांसदों और विधायकों के खिलाफ मामलों की सुनवाई के लिए विशेष अदालत ने बुधवार को राणा दंपति को विभिन्न शर्तों के साथ जमानत दे दी।

Web Title: Amravati MP Navneet Rana admitted Lilavati Hospital released Byculla Jail today BJP leader Kirit Somaiya visited 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे