Amit shah said SP and BSP alliance dangers of 2019 election for BJP | अमित शाह ने भी माना सपा-बसपा की एकता बीजेपी के लिए 2019 की सबसे बड़ी चुनौती

नई दिल्‍ली, 20 जून:  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी माना है कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन बीजेपी के लिए खतरनाक है। अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगर हमें किसी से खतरा है तो वह है सपा-बसपा की एकता से। अमित शाह ने यह बात Zee News के प्रोग्राम INDIA का DNA 2019 में कहा।  

अमित शाह ने यहां जम्मू कश्मीर के भी उपर कहा। उन्होंने साफ कर दिया है कि पीडीपी से गठबंधन तोड़ने का 2019 के चुनाव से कोई लेना देना नहीं है। अगर ऐसा है तो हम ये काम छह महीने के बाद भी कर सकते थे। उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर में हमने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत सरकार बनाने का फैसला किया था। लेकिन कोई भी फैसला सदा के लिए नहीं होता है। देश की जनता ने सरकार बनाने का फैसला किया था तो देश की जनता ने स्वागत किया था और अब हम अगल हुए है तो भी लोगों ने स्वागत किया है। 

महागठबंधन के सहयोगियों ने कभी नहीं कहा राहुल गांधी प्रधानमंत्री बनेंगेः अमित शाह

उन्होंने यहां ये भी कहा कि विपक्षी पार्टियां (महागठबंधन) भी हमारा 2019 में कुछ नहीं बिगाड़ सकती है। सारे एक भी हो जाए तो भी चुनाव हारेंगे, हमारे खिलाफ 2014 में भी सभी हमारे खिलाफ थे आज भी है। अमित शाह ने यह भी कहा कि महबूबा मुफ्ती की नीयत और मंशा पर शक नहीं है। महबूबा के साथ गठबंधन करना कोई गलती नहीं थी, हमारे पास ऑप्शन नहीं था। कश्मीर के लिए बीजेपी की पॉलिसी हमेशा वहीं रही है जो पहले थी।

अमित शाह ने कहा हमें देश की जनता पर पूरा भरोसा है कि हम 2019 में भी सत्ता में आएंगे। जब मोदी जैसा नेता हमारे पास हो तो हमें चुनाव में ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती है। उन्होंने यह भी कहा, हमने चार साल ऐसी सरकार चलाई है जिसमें एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है। हमें मालूम है कि चुनाव में अभी 11 महीने बाकि है, दरअसल ये लोग गठबंधन को ताकत मानते है उसी पर बोल रहे है। महागठबंधन वाली थ्योरी को कर्नाटक से बल नहीं मिला है बल्कि उस तस्वीर से मिला है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। कर्नाटक चुनाव वहां तीनों ने अलग-अलग लड़े और हारे भी हैं। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें।