कैराना हार के बाद सीएम योगी से मिले अमित शाह, 2019 के लिए तैयार किया प्लान

By पल्लवी कुमारी | Published: June 5, 2018 06:09 AM2018-06-05T06:09:04+5:302018-06-05T06:09:04+5:30

इस मुलाकत ने सियासी पारा बढ़ा दिया है। राज्य में हाल में उपचुनावों में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद योगी आदित्यनाथ की अमित शाह से यह पहली मुलाकात थी। 

Amit Shah Meets Yogi Adityanath after last week's by poll defeats 2019 plan discuss | कैराना हार के बाद सीएम योगी से मिले अमित शाह, 2019 के लिए तैयार किया प्लान

कैराना हार के बाद सीएम योगी से मिले अमित शाह, 2019 के लिए तैयार किया प्लान

नई दिल्ली, 5 जून: कैराना और नूरपुर उपचुनाव में मिली हार के बाद पहली बार बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ की मुलाकात हुई। इस मुलाकत ने सियासी पारा बढ़ा दिया है। राज्य में हाल में उपचुनावों में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद योगी की शाह से यह पहली मुलाकात थी। 

बैठक में हुई बातचीत के बारे में हालांकि कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिल सकी है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि दोनों नेताओं के बीच राज्य की राजनीतिक स्थिति के बारे में काफी चर्चा हुई है। ऐसा माना जा रहा है कि पश्चिम यूपी में बढ़ी विपक्ष की ताकत को लेकर पार्टी हाईकमान काफी नाराज है। आने वाले दिनों में संगठन और मंत्रिमंडल में कुछ बदलाव भी जरूर होंगे। मंत्रिमंडल विस्तार में किसी गुर्जर नेता को स्थान मिलने की संभावना तेज लग रही है।  

बीजेपी के हाईकमान का मानना है कि जब भी चुनाव होंगे, पहले फेज में वेस्ट यूपी में वोटिंग शुरू होती है। ऐसे में अगर यहां से हारा का संदेश देश में गया तो पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है, ऐसे में हार के कारणों का पता लगाने काफी जरूरी है। 

2019 में विपक्ष एकजुट हुआ तो इन 3 में से कोई एक होगा PM पद का उम्मीदवार


बीजेपी कार्यकर्ता में इस बैठक में कहा है कि नौकरशाहस बीजेपी के कार्यकर्ता को बिल्कुल भी सम्मान नहीं देते हैं, जनता का काम भी नहीं होता, इसलिए आम जनता पार्टी से नाराज चल रहे हैं। दिल्ली में हुई बैठक में ऐसा माना जा रहा है कि योगी और शाह ने स्ट यूपी के हालात पर काफी बात की है।  इस मुलाकात के बाद काफी दिन से चल रही मंत्रिमंडल और संगठन में बदलाव की चर्चा को भी बल मिला है। 

उत्तर प्रदेश में भाजपा को चुनौती देने के लिए विपक्षी पार्टियों ने हाथ मिला लिया है। राजनीतिक रूप से उत्तर प्रदेश को अति महत्वपूर्ण राज्य माना जाता है जहां 2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 80 सीटों में से 71 सीटों पर जीत दर्ज की थीं। हालांकि उपचुनाव में हुई हार के बाद इस राज्य से भाजपा की सीटें अब कम हुई है। 

शाह ने हाल में कहा था कि उनकी पार्टी संयुक्त विपक्ष की किसी भी चुनौती को कमजोर करने के लिए राज्य में 50 प्रतिशत मत प्रतिशत हासिल करने के लिए काम कर रही है। 

भाजपा ने पिछले महीने हुए उपचुनावों में कैराना लोकसभा सीट और नुरपूर विधानसभा सीट गंवा दी है। इससे पूर्व भाजपा प्रतिष्ठित गोरखपुर सीट और फूलपुर लोकसभा सीटों पर हार गई थी।  योगी ने राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से भी मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। मौर्य राष्ट्रीय राजधानी में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में ऑपरेशन के बाद स्वास्थ्य लाभ ले रहे है। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें

( भाषा इनपुट) 

Web Title: Amit Shah Meets Yogi Adityanath after last week's by poll defeats 2019 plan discuss

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे