Amid Corona crisis Ramesh Pokhriyal announced a month's salary for the victims in the Prime Minister's Relief Fund | कोरोना संकट के बीच केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल का ऐलान, पीड़ितों के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में देंगे एक महीने का वेतन
कोरोना संकट के बीच केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल का ऐलान, पीड़ितों के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में देंगे एक महीने का वेतन

नई दिल्ली: केंद्रीय मानव संसाधान विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने देश में कोरोनावायरस के प्रकोप से लड़ने के लिए स्थापित प्रधामंत्री राहत कोष में अपना एक महीने का वेतन सहायता राशि के रूप में जमा करने की घोषणा की है.

'निशंक' ने कहा, "कोरोनावायरस के इस वैश्विक संकट के दौर में इस महामारी से लड़ने के लिए आर्थिक सहयोग के रूप में महीने का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कर रहा हूँ. जरूरत पड़ने पर व्यक्तिगत स्तर पर आगे और भी यथासंभव सहयोग की कोशिश करूंगा."

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि गुरुवार तक देश में 16 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई है वहीं इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 694 हो गयी है।

मंत्रालय ने बताया कि आज देश में कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 90 नए मामले आए हैं। मंत्रालय ने रात आठ बजे ताजा बयान में बताया कि देश में अभी तक 16 लोगों की इस संक्रमण से मौत हुई है। आंकड़ों के अनुसार, देश में फिलहाल 633 लोगों का कोरोना वायरस संक्रमण के लिए इलाज चल रहा है, वहीं 44 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गयी है। वहीं एक व्यक्ति दूसरी जगह चला गया है। बुधवार को संक्रमित लोगों की संख्या 606  थी। 

हरियाणा के पानीपत जिले में गुरुवार को कोरोना वायरस से एक और व्यक्ति संक्रमित पाया गया। इसके साथ ही राज्य में इस महामारी की चपेट में आए लोगों की कुल संख्या 18 हो गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पानीपत में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या तीन पहुंच गई है।

गुड़गांव से पॉजिटिव मामलों की संख्या 10 है। फरीदाबाद से दो मामले सामने आये है और पलवल, पंचकूला और सोनीपत में एक-एक मामला दर्ज किया गया है। 120 लोगों की जांच रिपोर्टों की प्रतीक्षा है। इससे पूर्व पानीपत से 21 वर्षीय एक नर्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई थी। वह गुड़गांव में एक निजी अस्पताल में कार्यरत है।

कोविड—19 संक्रमण के चार नये मामले आये : संक्रमितों की संख्या 43 हुई

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के पांच नये मामले सामने आने के साथ ही इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 43 हो गयी है। उनमें से 14 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के पांच नये मामले सामने के साथ ही अब तक राज्य में कोविड—19 संक्रमित लोगों की संख्या 43 हो गयी है।

इनमें नोएडा में 14, आगरा में नौ, लखनऊ में आठ, गाजियाबाद में तीन, पीलीभीत में दो, बागपत, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, कानपुर, जौनपुर और शामली का एक—एक मरीज शामिल है। उन्होंने उनमें से 14 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो जाने का जिक्र करते हुए बताया कि उनमें आगरा के सात, नोएडा के चार, गाजियाबाद के दो तथा लखनऊ का एक व्यक्ति शामिल है।

बाकी का इलाज विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना की आठ टेस्टिंग लैब शुरू हो चुकी हैं। करीब 50 हजार लोग जहां—जहां रेफर किये गये थे, वे सामान्य हो चुके हैं। लगभग 30 हजार लोग निगरानी में हैं। उन पर भी पैनी नजर रखी जा रही है। 

Web Title: Amid Corona crisis Ramesh Pokhriyal announced a month's salary for the victims in the Prime Minister's Relief Fund
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे