इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर शाहिद निलंबित, तबलीगी जमात के कार्यक्रम में लिया था हिस्सा

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: April 25, 2020 08:05 AM2020-04-25T08:05:15+5:302020-04-25T08:05:15+5:30

यूपी लिस ने सोमवार (20 अप्रैल) को इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद सहित 30 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसमें 16 विदेशी जमाती भी थे.

Allahabad University Professor Shahid suspended, participated in the program of Tabligi Jamaat | इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर शाहिद निलंबित, तबलीगी जमात के कार्यक्रम में लिया था हिस्सा

लोकमत फाइल फोटो

Highlights विदेशी जमातियों में शामिल सात इंडोनेशियाई नागरिकों को प्रोफेसर शाहिद ने अब्दुल्ला मस्जिद में ठहराने की सिफारिश की थी और इसकी जानकारी पुलिस को नहीं दी गई थी।प्रोफेसर शाहिद ने दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में हिस्सा लिया था और यह बात भी पुलिस से छिपाई.

दिल्ली में आयोजित तब्लीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल होने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर मोहम्मद शाहिद को निलंबित कर दिया गया. यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पुलिस से उसकी गिरफ्तारी की अधिकृत जानकारी मिलने के बाद यह कदम उठाया. प्रोफेसर के खिलाफ दो पुलिस थानों में दो अलग-अलग मामले दर्ज हैं. पहला मामला जमात के कार्यक्रम में शामिल होने की जानकारी छिपाने के आरोप में महामारी एक्ट के तहत शिवकुटी थाने में दर्ज है. दूसरा मामला शाहंगज थाने में जमातियों को प्रयागराज में एक मस्जिद में ठहराने के आरोप में दर्ज है.

इन आरोपों को लेकर 21 अप्रैल को पुलिस ने प्रोफेसर को जेल भेज दिया लेकिन, इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन के पास प्रोफेसर को जेल भेजे जाने की कोई अधिकृत सूचना नहीं थी. इस मामले में यूनिवर्सीटी प्रशासन की ओर से शिवकुटी और शाहगंज थाने को पत्र भेजकर प्रोफेसर के खिलाफ हुई कार्रवाई की जानकारी मांगी गई थी. साथ ही यह भी पूछा गया था कि प्रोफेसर के खिलाफ किन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसकी आधिकारिक रूप से जानकारी मिलने के बाद इविवि प्रशासन ने प्रोफेसर शाहिद को निलंबित कर दिया.

Web Title: Allahabad University Professor Shahid suspended, participated in the program of Tabligi Jamaat

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे