Delhi Flood: प्रभावित इलाकों के सभी स्कूल मंगलवार तक रहेंगे बंद, इंद्रप्रस्थ रेगुलेटर के टूटे तटबंध को सेना ने किया सील

By आजाद खान | Published: July 17, 2023 07:38 AM2023-07-17T07:38:44+5:302023-07-17T07:57:02+5:30

दिल्ली में बाढ़ के ताजा हालात को देखते हुए सरकार ने कहा है कि "बाढ़ के मद्देनजर यमुना नदी की सीमा से लगे इलाकों के स्कूलों में राहत शिविर चलते रहने की संभावना है।”

All schools in Delhi Flood affected areas will remain closed till Tuesday | Delhi Flood: प्रभावित इलाकों के सभी स्कूल मंगलवार तक रहेंगे बंद, इंद्रप्रस्थ रेगुलेटर के टूटे तटबंध को सेना ने किया सील

फोटो सोर्स: ANI (प्रतिकात्मक फोटो)

Highlightsदिल्ली में यमुना नदी में जल स्तर बढ़ने से अभी भी वहां ढ़ जैसे हालात है। ऐसे में सरकार ने मंगलवार तक सभी प्रभावित इलाकों के स्कूल को बंद रखने की बात कही है। हालांकि यमुना नदी का जल स्तर धीरे-धीरे कम हो रहा है लेकिन अभी भी कई इलाकों में जलजमाव है।

नई दिल्ली:  दिल्ली में स्कूलों के खुलने को लेकर एक खबर सामने आई है। दिल्ली सरकार ने रविवार को कहा है कि यमुना नदी की सीमा से लगे इलाकों के सभी स्कूल 18 जुलाई (मंगलवार) तक बंद रहेंगे। बता दें कि पिछले कई दिनों से 
यमुना नदी का जल स्तर बढ़ने से दिल्ली के कुछ हिस्सों में बाढ़ आ गई है जिससे आम जनजीवन पर काफी असर पड़ा है। इस कारण ऑफिस और स्कूल बंद किए गए है। 

ऐसे में प्रभावित इलाकों में ताजा हालात को देखते हुए उन इलाकों के सभी स्कूलों को मंगलवार तक बंद रखने का फैसला किया गया है। बता दें कि दिल्ली सरकार नदी की सीमा से लगे स्कूलों में राहत शिविर चला रही है। 

स्कूल बंद करने पर सरकार ने क्या कहा

दिल्ली में बाढ़ के ताजा हालात को देखते हुए दिल्ली सरकार ने कहा है कि "बाढ़ के मद्देनजर यमुना नदी की सीमा से लगे इलाकों के स्कूलों में राहत शिविर चलते रहने की संभावना है, डीओई के प्रभावित जिलों - पूर्व, उत्तर पूर्व, उत्तर पश्चिम-ए, उत्तर के सभी सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी मान्यता प्राप्त स्कूल , मध्य और दक्षिण पूर्व- 17 और 18 जुलाई को छात्रों के लिए बंद रहेंगे।”

कम हो रहा है यमुना का जल स्तर

तीन दिन पहले 45 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने के बाद शुक्रवार रात 11 बजे दिल्ली में यमुना का जलस्तर घटकर 207.98 मीटर पर आ गया था। ऐसे में जल स्तर के कम होने से गुरुवार को बंद पड़े ओखला जल शोधन संयंत्र को खोल दिया गया था। यही नहीं सीएम केजरीवाल ने शुक्रवार को यह भी कहा था कि अगर शनिवार को यमुना का स्तर 207.7 मीटर तक कम हो जाता है तो वजीराबाद और चंद्रावल जल उपचार संयंत्र फिर से काम करना शुरू कर देंगे।

ताजा अपडेट के अनुसार, उपराज्यपाल कार्यालय ने कहा है कि बाढ़ का पानी दिल्ली में प्रवेश न करें इसलिए सेना ने इंद्रप्रस्थ रेगुलेटर पर टूटे हुए तटबंध को सील कर दिया है। ऐसे में जैसे जैसे जल स्तर कम हो रहा है दिल्ली में जनजीवन सामान्य हो रहा है। 
 

Web Title: All schools in Delhi Flood affected areas will remain closed till Tuesday

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे