"मंदिरों के पास बनी सारी मस्जिदें हटा देनी चाहिए...मदरसों से मिलते है आतंकियों के लिंक", संजय निषाद ने दिया विवादित बयान

By आजाद खान | Published: September 15, 2022 12:12 PM2022-09-15T12:12:48+5:302022-09-15T12:45:03+5:30

आपको बता दें कि निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने मंदिर-मस्जिद को लेकर एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने मंदिर के पास बने मस्जिदों को हटाने की बात कही है।

All mosques built near temples removed Links of terrorists meet madrasas said nishad party head Sanjay Nishad | "मंदिरों के पास बनी सारी मस्जिदें हटा देनी चाहिए...मदरसों से मिलते है आतंकियों के लिंक", संजय निषाद ने दिया विवादित बयान

फोटो सोर्स: ANI

Highlightsनिषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय निषाद ने मंदिर-मस्जिद पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने मंदिरों के पास बनी मस्जिदों को हटाने की बात कही है। संजय निषाद ने ज्ञानवापी मुद्दे पर आए फैसले का समर्थन भी किया है।

लखनऊ:उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद का मस्जिदों को लेकर एक विवादित बयान सामने आया है। बागपत में आए संजय निषाद ने ज्ञानवापी मुद्दे पर आए फैसले का समर्थन किया है और कहा है कि वे इसके लिए जज को बधाई देते है। 

इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में चल रहे मदरसों के सर्वे को लेकर भी एक बयान दिया है। इसके साथ ही वे मुस्लिम धर्मगुरुओं से इस सर्वे को लेकर समर्थन भी करने की बात कही है।

संजय निषाद ने क्या कहा

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि पूरे देश में जहां कहीं भी मंदिरों के पास मस्जिद बनी है, उसे हटाया जाना चाहिए। इस पर बोलते हुए संजय निषाद ने कहा, "जहां भी मंदिर है, और वहां मस्जिद बनी हुई है… सारे मस्जिदों को, मैं तो चाहूंगा स्वतः ही जिस तरह से राम मंदिर से हट गए और राम मंदिर आराम से बन रहा है। और मस्जिद अलग से बन रही है। वैसे ही हर मंदिरों के बगल से मस्जिद हटाई जानी चाहिए।" 

उन्होंने आगे कहा, "हमें हटने की नहीं, बल्कि भारत की एक दूसरी संस्कृति होने के नाते उन्हें अपने धर्म के अनुसार पूजा का अधिकार है और वे उसको अन्य कहीं भी बना सकते हैं।"

मदरसों से मिलते है आतंकियों के लिंक- संजय निषाद

संजय निषाद ने मदरसों को लेकर भी बयान दिया है और कहा है कि “मदरसों का कनेक्शन आतंकवाद से मिलता रहा है। कई बार मदरसों से आतंकवादी पकड़े भी जा चुके हैं। इसलिए मुस्लिम धर्मगुरु मदरसों पर लगे दाग को धोने के लिए मदरसों के सर्वे का समर्थन करें।”

यही नहीं निषाद पार्टी के प्रमुख ने दंगों पर रोक लगाने के योगी-मोदी सरकार की तारीफ भी की है। उन्होंने दंगों को लेकर विपक्ष पर निशाना भी साधा है और कहा है, “विपक्ष मौलानाओं के साथ मिलकर धार्मिक उन्माद फैलाता था, दंगे कराता था। लेकिन जब से प्रदेश में योगी की सरकार है और केंद्र में मोदी की तो दंगों पर अंकुश लगा है।” 

संजय निषाद बोले- मुल्ला और मौलानाओं ने देश में बढ़ाई गरीबी

निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद यही नहीं रुके, उन्होंने देश मुल्ला और मौलानाओं को देश में बढ़े गरीबी का कारण बता डाला। उन्होंने कहा कि हमारे देश में मुल्ला और मौलानाओं ने गरीबी को बढ़ाई है। 

उनके मुताबिक, इनके ही कारण देश के मुस्लिम बच्चे शिक्षा से पीछे रह गए और देश में गरीबी बढ़ी। संजय का यह भी दावा है कि ये मुल्ला और मौलाना नहीं चाहते है कि मुस्लिम बच्चे बढ़ाई करें और जागरूक हो। 

देवबंदी उलेमा ने जताया एतराज

संजय निषाद के बयान पर देवबंदी उलेमा ने एतराज जताया है। इस पर बोलते हुए देवबंदी उलेमा मौलाना कारी मुस्तफा देहलवी ने कहा, “ऐसे लोगो का दिमाग खराब हो चुका है। उन्हें अपने दिमाग का इलाज करना चाहिए। उन्हें मालूम नहीं कि मदरसों से आतंकवाद नहीं देशभक्ति पैदा होती है। ऐसे मंत्री को तुरंत निष्कासित कर जेल भेज देना चाहिए।”

Web Title: All mosques built near temples removed Links of terrorists meet madrasas said nishad party head Sanjay Nishad

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे