दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को तेजी से पूरा करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे : गडकरी

By भाषा | Published: July 19, 2021 05:50 PM2021-07-19T17:50:00+5:302021-07-19T17:50:00+5:30

All efforts are being made for speedy completion of Delhi-Mumbai Expressway: Gadkari | दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को तेजी से पूरा करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे : गडकरी

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को तेजी से पूरा करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे : गडकरी

नयी दिल्ली, 19 जुलाई सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को कहा कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे को तेजी से पूरा करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।

गडकरी ने एक प्रश्न के लिखित उत्तर में राज्यसभा को बताया कि परियोजना की कुल लंबाई में से, 350 किलोमीटर का निर्माण पहले ही पूरा हो चुका है और 825 किलोमीटर के निर्माण का कार्य प्रगति पर है।

उन्होंने कहा कि शेष 163 किलोमीटर लंबाई के लिए बोलियां प्राप्त व आमंत्रित की गई हैं और शेष कार्यों को चालू वित्त वर्ष में सौंपे जाने की संभावना है। उन्होंने कहा कि दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे के पूरे गलियारे को पूरा करने की लक्षित तिथि जनवरी 2023 है।

उन्होंने कहा कि चल रहे पैकेज में, जारी कोविड महामारी के कारण कुछ गिरावट है और परिरयोजना को तेजी से पूरा करने के लिए सभी प्रयास किए जा रहे हैं।

गडकरी ने एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि अभी 2,507 किलोमीटर की लंबाई वाले 7 एक्सप्रेसवे का कार्यान्वयन शुरू किया गया है। उन्होंने कहा कि 2,507 किलोमीटर में से 440 किलोमीटर का काम पूरा हो चुका है।

उन्होंने कहा कि मंत्रालय ने कोविड महामारी के कारण राहत प्रदान करने के लिए तीन जून, 2020 को विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किया है। उन्होंने कहा कि मंत्रालय ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर पांच लाख या इससे अधिक आबादी वाले शहरों के 50 किलोमीटर की परिधि के भीतर सर्विस सड़क की ऊपरी सतह पर भी प्लास्टिक अपशिष्ट के अनिवार्य उपयोग के लिए दिशानिर्देश जारी किया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: All efforts are being made for speedy completion of Delhi-Mumbai Expressway: Gadkari

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे