फ्लाइट में यात्रियों ने एयरएशिया के कर्मचारियों पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप, सरकार करेगी कार्रवाई
By भाषा | Published: June 22, 2018 05:44 AM2018-06-22T05:44:56+5:302018-06-22T05:44:56+5:30
नागर विमानन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने टि्वटर पर लिखा है,'डीजीसीए इस मामले की समीक्षा कर रहा है और हम उचित कार्रवाई करेंगे।' इससे पहले एक ट्वीट में मंत्री से विमानन कंपनी के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह किया गया था।
गुवाहाटी/मुंबई, 22 जूनः एयरएशिया इंडिया की एक उड़ान में सवार कुछ यात्रियों ने विमानन कंपनी के कर्मचारियों के खिलाफ 'दुर्व्यवहार' का आरोप लगाया है। नागर विमानन मंत्रालय ने मामले में 'उचित कार्रवाई' का आश्वासन दिया है। यह कथित घटना बुधवार को हुई, जब एयरएशिया इंडिया की कोलकाता से बागडोगरा जा रही उड़ान तकनीकी गड़बड़ी के चलते करीब साढ़े चार घंटे देर हुई।
नागर विमानन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा ने टि्वटर पर लिखा है,'डीजीसीए इस मामले की समीक्षा कर रहा है और हम उचित कार्रवाई करेंगे।' इससे पहले एक ट्वीट में मंत्री से विमानन कंपनी के खिलाफ कार्रवाई का आग्रह किया गया था।
विमान में सवार इंडियन ऑयन कॉरपोरेशन के कार्यकारी निदेशक (पश्चिम बंगाल) दीपांकर रे ने कहा कि कर्मचारियों ने यात्रियों के साथ बेहद गैर-पेशेवर तरीके से व्यवहार किया और उन्हें विमान से उतर जाने को कहा। इसके बाद दोनों पक्षों में कहा-सुनी भी हो गयी।
दीपांकर रे ने कहा, 'विमान सुबह के नौ बजे उड़ान भरने वाली थी और शुरू में आधे घंटे देर थी। बोर्डिंग के बाद हमलोग डेढ़ घंटे विमान में ही बिना खाना-पानी के बैठे रहे।'
इसके बाद विमान के कप्तान ने बिना कारण बताये सभी को उतर जाने को कहा। जब यात्रियों ने बाहर भारी बारिश के कारण उतरने से मना किया तो कप्तान ने यात्रियों को डराने के लिए पूरी तेजी से एसी चला दिया। इससे विमान के अंदर डरावना दृश्य पैदा हुआ और चारों तरफ धुंध छा गयी। लोगों को घुटन होने लगी।
उन्होंने कहा कि कई महिलाओं एवं बच्चों को इससे उल्टियां होने लगीं। संपर्क किये जाने पर एयरएशिया इंडिया ने विमान देर होने की बात स्वीकार की तथा अफसोस जाहिर किया। कंपनी ने इसके बाद बयान भी जारी किया।
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