मस्कट में 145 लोगों को ला रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में लगी आग, सभी को सुरक्षित निकाला गया

By मनाली रस्तोगी | Published: September 14, 2022 03:52 PM2022-09-14T15:52:05+5:302022-09-14T15:56:49+5:30

मस्कट हवाई अड्डे पर रनवे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान (कोच्चि के लिए) के इंजन नंबर 2 में धुएं का पता चलने के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया।

Air India Express flight with 145 people catches fire in Muscat all evacuated | मस्कट में 145 लोगों को ला रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में लगी आग, सभी को सुरक्षित निकाला गया

मस्कट में 145 लोगों को ला रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में लगी आग, सभी को सुरक्षित निकाला गया

Highlightsमस्कट-कोच्चि एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान से धुआं निकलने के बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया।किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और उन्हें टर्मिनल बिल्डिंग ले जाया गया है।डीजीसीए का कहना है कि हम घटना की जांच करेंगे और उचित कार्रवाई भी करेंगे।

मस्कट: मस्कट अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर बुधवार को विमान से धुआं निकलने के बाद सभी यात्रियों को मस्कट-कोच्चि एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान से स्लाइड पर निकाला गया। एआई एक्सप्रेस बी737 (वीटी एएक्सजेड) मस्कट से कोचीन तक IX-442 के रूप में काम कर रही है, टेकऑफ के लिए टैक्सी के दौरान इंजन नंबर 2 में धुएं और आग का अनुभव हुआ। 

सभी यात्रियों (141+4 शिशुओं) को सुरक्षित निकाल लिया गया है। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है और उन्हें टर्मिनल बिल्डिंग ले जाया गया है। वहीं, नागर विमानन महानिदेशालय यानी डीजीसीए का कहना है कि हम घटना की जांच करेंगे और उचित कार्रवाई भी करेंगे। हिंदुस्तान टाइम्स ने सूत्रों के हवाले से बताया कि यात्रियों को मस्कट से कोच्चि लाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। 

बताते चलें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस एयर इंडिया की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। एयर इंडिया की इस कम लागत वाली शाखा का मुख्यालय कोच्चि, केरल में है। एयर इंडिया एक्सप्रेस की भारत और खाड़ी के बाजार में बहुत बड़ी बाजार हिस्सेदारी है। एअर इंडिया एक्सप्रेस को कम लागत वाली वाहक के रूप में अप्रैल 2005 में शुरू किया गया था, जिसका उद्देश्य खाड़ी और दक्षिण पूर्व एशिया में सस्ते किराए पर छोटे/मध्यम दौड़ के अंतरराष्ट्रीय मार्गों के लिए सुविधाजनक कनेक्टिविटी प्रदान करना था।

Web Title: Air India Express flight with 145 people catches fire in Muscat all evacuated

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे