WATCH: सचिन तेंदुलकर के बाद, विराट कोहली और न्यूज़ एंकर अंजना ओम कश्यप का डीपफेक वीडियो वायरल

By रुस्तम राणा | Published: February 18, 2024 05:55 PM2024-02-18T17:55:47+5:302024-02-18T18:00:31+5:30

Deepfake Video of Virat Kohli and Anjana Om Kashyap: सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक क्लिप में, प्रसिद्ध समाचार एंकर अंजना ओम कश्यप को विराट कोहली द्वारा एविएटर ऐप नामक ऐप को बढ़ावा देने के बारे में बात करते हुए दिखाया जा सकता है।

After Sachin Tendulkar, deepfake video of Virat Kohli and news anchor Anjana Om Kashyap goes viral | WATCH: सचिन तेंदुलकर के बाद, विराट कोहली और न्यूज़ एंकर अंजना ओम कश्यप का डीपफेक वीडियो वायरल

WATCH: सचिन तेंदुलकर के बाद, विराट कोहली और न्यूज़ एंकर अंजना ओम कश्यप का डीपफेक वीडियो वायरल

Highlightsवीडियो में अंजना ओम कश्यप को विराट कोहली एविएटर ऐप का प्रचार कर रहे हैंवीडियो एक पुराने गेम का डब संस्करण है, जिसमें कोहली अधिक पैसे का दावा कर रहे हैंसचिन तेंदुलकर, रश्मिका मंदाना जैसी कई प्रमुख हस्ती डीपफेक का शिकार हो चुके हैं

नई दिल्ली: पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर का डीपफेक वीडियो सोशल मीडिया पर जंगल की आग की तरह फैलने के बाद, स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी इसका शिकार बन गए हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक क्लिप में, प्रसिद्ध समाचार एंकर अंजना ओम कश्यप को विराट कोहली द्वारा एविएटर ऐप नामक ऐप को बढ़ावा देने के बारे में बात करते हुए दिखाया जा सकता है।

वीडियो में कोहली 200 के जीत प्रतिशत के साथ एक ऑनलाइन गेम के बारे में बात कर रहे हैं। 35 वर्षीय खिलाड़ी ने वास्तव में किसी भी ऑनलाइन गेम का प्रचार नहीं किया है, वीडियो एक पुराने गेम का डब संस्करण है, जिसमें कोहली अधिक पैसे का दावा कर रहे हैं। जिसे थोड़ी सी राशि निवेश करके जीता जा सकता है। यह क्लिप दिल्ली में जन्मे क्रिकेटर द्वारा व्यापक जनता के लिए आवेदन का समर्थन करने के साथ समाप्त होती है।

जनवरी 2024 में, तेंदुलकर ने एक्स पर अपने आधिकारिक हैंडल पर एविएटर ऐप का उपयोग करते हुए अपनी बेटी के नकली वीडियो को संबोधित किया। बल्लेबाज़ी के उस्ताद ने एक्स पर लिखा:"ये वीडियो फर्जी हैं। प्रौद्योगिकी का बड़े पैमाने पर दुरुपयोग देखना परेशान करने वाला है। सभी से अनुरोध है कि वे बड़ी संख्या में इस तरह के वीडियो, विज्ञापनों और ऐप्स की रिपोर्ट करें। सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को शिकायतों के प्रति सतर्क और उत्तरदायी होने की आवश्यकता है।"

बॉलीवुड एक्ट्रेस रश्मिका मंधाना भी इसकी शिकार हो गई थीं, जब उनका चेहरा ज़ारा पटेल नाम की एक ब्रिटिश प्रभावशाली व्यक्ति की क्लिप पर लगाया गया था। इमानी नवी नाम के आरोपी इंजीनियर को पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था। क्रिकेट की बात करें तो कोहली निजी कारणों से मैदान से बाहर हैं।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने शुरू में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के पहले दो टेस्ट को छोड़ दिया और बाकी तीन में भी नहीं खेलने का फैसला किया। भारत ने हैदराबाद में पहला टेस्ट 28 रन से गंवा दिया था लेकिन विशाखापत्तनम में उसने वापसी करते हुए 106 रन से बराबरी कर ली और राजकोट में 434 रनों से विशाल जीत दर्ज की। 

Web Title: After Sachin Tendulkar, deepfake video of Virat Kohli and news anchor Anjana Om Kashyap goes viral

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे