अभिषेक बनर्जी के घर की रेकी के मामले में शख्स गिरफ्तार, ममता बनर्जी ने किया था सुरक्षित नहीं होने का दावा

By मनाली रस्तोगी | Published: April 23, 2024 07:22 AM2024-04-23T07:22:20+5:302024-04-23T07:23:42+5:30

पुलिस का दावा है कि राजाराम रेगे ने 26/11 मुंबई आतंकी हमले के मुख्य आरोपी डेविड हेडली से पहले मुलाकात की थी।

After Mamata Banerjee's not safe claim man arrested for doing ‘recce’ of Abhishek Banerjee's house | अभिषेक बनर्जी के घर की रेकी के मामले में शख्स गिरफ्तार, ममता बनर्जी ने किया था सुरक्षित नहीं होने का दावा

अभिषेक बनर्जी के घर की रेकी के मामले में शख्स गिरफ्तार, ममता बनर्जी ने किया था सुरक्षित नहीं होने का दावा

Highlightsकुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया था कि वह और उनके भतीजे अभिषेक सुरक्षित नहीं हैं।गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान राजाराम रेकी के रूप में की गई है और वह महाराष्ट्र के एक राजनीतिक दल से जुड़ा है।रेकी ने पहले 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मुख्य आरोपी डेविड हेडली से मुलाकात की थी।

कोलकाता: कोलकाता पुलिस स्पेशल टास्क फोर्स ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी के आवास और कार्यालय की कथित तौर पर रेकी करने के आरोप में मुंबई के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। इससे कुछ दिन पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दावा किया था कि वह और उनके भतीजे अभिषेक सुरक्षित नहीं हैं।

एक अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान राजाराम रेकी के रूप में की गई है और वह महाराष्ट्र के एक राजनीतिक दल से जुड़ा है। 

पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, रेकी ने टीएमसी के डायमंड हार्बर सांसद और उनके निजी सहायक (पीए) को फोन करने की कोशिश की। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मुरलीधर शर्मा ने दावा किया कि रेकी ने पहले 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले के मुख्य आरोपी डेविड हेडली से मुलाकात की थी।

अधिकारी ने कहा, ''आज हमारे अधिकारियों ने राजाराम रेकी को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने पिछले हफ्ते कोलकाता का दौरा किया था, यहां रुके थे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी के कार्यालयों और आवास की रेकी की थी। उन्होंने बनर्जी और उनके पीए के मोबाइल फोन नंबर प्राप्त किए और उनसे संपर्क करने की कोशिश की।"

उन्होंने आगे कहा, "यह (रेकी) इंगित करता है कि 26/11 जैसा कुछ घटित हो सकता था। कोई बड़ी साजिश हो सकती है। हमें जांचना होगा कि क्या ऐसी कोई योजना है।" पुलिस फिलहाल रेकी की कोलकाता यात्रा के उद्देश्य की जांच कर रही है। कोलकाता की यात्रा के लिए उन्होंने जिन दस्तावेजों का इस्तेमाल किया था, उनकी भी जांच की जा रही है। 

अधिकारियों ने कहा कि वह व्यक्ति 18 से 20 अप्रैल तक शहर में रहा। यह स्पष्ट नहीं है कि रेकी को अभिषेक बनर्जी का फोन नंबर कैसे मिला और वह उस तक पहुंचने की कोशिश क्यों कर रहा था। घटना पर टीएमसी के वरिष्ठ नेता डेरेक ओ ब्रायन ने कहा, "आज 26/11 मुंबई आतंकी हमले जैसी घटना का पर्दाफाश हो गया है, इसके लिए कोलकाता पुलिस को धन्यवाद।"

उन्होंने ये भी कहा, "हमारे नेता अभिषेक बनर्जी पर इसकी योजना बनाई गई थी। गिरफ्तार किया गया शख्स मुंबई आतंकी हमले में भी शामिल था। पुलिस के पास इस बात के पर्याप्त सबूत हैं कि उसने कुछ लोगों से संपर्क भी किया था।" 

'हम सुरक्षित नहीं हैं': ममता बनर्जी

पिछले हफ्ते पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि भाजपा उनके और अभिषेक बनर्जी के खिलाफ साजिश रच रही है और उन्होंने सभी टीएमसी कार्यकर्ताओं और राज्य के लोगों को सतर्क रहने को कहा था। 

बालुरघाट निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, "भाजपा मुझे और अभिषेक को निशाना बना रही है, हम सुरक्षित नहीं हैं, लेकिन हम भगवा पार्टी की साजिश से भी नहीं डरते। हम सभी से टीएमसी नेताओं और पश्चिम बंगाल के लोगों के खिलाफ साजिश के खिलाफ सतर्क रहने का आग्रह करते हैं।"

बनर्जी की ये टिप्पणी भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के उस बयान के एक दिन बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि सोमवार को एक बड़ा विस्फोट होगा जो टीएमसी और उसके शीर्ष नेताओं को हिला देगा।

Web Title: After Mamata Banerjee's not safe claim man arrested for doing ‘recce’ of Abhishek Banerjee's house

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे