गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने दस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, जानिए किसे मिला टिकट

By शिवेंद्र राय | Published: August 2, 2022 02:13 PM2022-08-02T14:13:23+5:302022-08-02T14:15:30+5:30

साल के अंत में होने वाले गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 10 उम्मीदवारों के नाम हैं। पार्टी राज्य में लगातार अपना संगठन मजबूत करने लिए भी काम कर रही है।

Aam Aadmi Party releases the first list of ten candidates for the Gujarat Assembly | गुजरात विधानसभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने दस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, जानिए किसे मिला टिकट

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

Highlightsआप ने गुजरात विधानसभा के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कीआप की पहली लिस्ट में 10 उम्मीदवारों की घोषणाकेजरीवाल ने विकास के दिल्ली मॉडल का हवाला दिया

नई दिल्ली: इस साल के अंत में होने वाले गुजरात विधान सभा चुनावों के लिए आम आदमी पार्टी ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। इसी क्रम में पार्टी ने राज्य के विधान सभा चुनावों के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट भी जारी कर दी है। पहली लिस्ट में दस उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। आम आदमी पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए देओदर से भीमाभाई चौधरी, सोमनाथ से जगमाल वाला, छोटा उदयपुर से अर्जुन राठवा, बेचराजी से सागर राबरी, राजकोट ग्रामीण से वशराम सागठिया, कामरेज से राम धादुक, राजकोट दक्षिण से शिवलाल बरासिया, गारियाधर से सुधीर वघानी, बारदोली से राजेंद्र सोलंकी और नरोदा से ओम प्रकाश तिवारी को अपना उम्मीदवार बनाया है।

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने गुजरात में  संगठन को मजबूत करने के लिए पूरी ताकत झोंक रखी है। आप के मुखिया अरविंद केजरीवाल लगातार गुजरात के दौरे कर रहे हैं। सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गुजरात के दौरे पर थे और इस दौरान उन्होंने बताया कि आम आदमी पार्टी अगर सत्ता में आती है तो वह गुजरात के लिए क्या करेगी।

दिल्ली मॉडल का हवाला दिया

अरविंद केजरीवाल ने अपने गुजरात के दौरे के दौरान कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में जनता के पास चुनने के लिए दो मॉडल हैं। एक भाजपा का गुजरात मॉडल और दूसरा हमारा दिल्ली मॉडल। केजरीवाल ने कहा कि भाजपा का मॉडल चुनने पर जहरीली शराब और मौत मिलेगी। आप का दिल्ली मॉडल चुनने पर विकास और रोजगार मिलेगा। केजरीवाल ने कहा कि  मैं गुजरात के लोगों को रोजगार की गारंटी देता हूं। राज्य के हर बेरोजगार व्यक्ति को नौकरी दी जाएगी। जिन लोगों को नौकरी नहीं मिलेगी उन्हें हर महीने 3000 रुपये दिए जाएंगे।

बता दें कि पंजाब में विधानसभा चुनावों में मिली शानदार सफलता के बाद आम आदमी पार्टी के हौसले बुलंद हैं। इस साल गुजरात के अलावा हिमाचल में भी चुनाव होने हैं। केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी दोनों राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ने की पुख्ता तैयारियों में जुटी हुई है। फिलहाल 182 सदस्यों वाली गुजरात विधानसभा में भाजपा के 111 और कांग्रेस के 63 सदस्य हैं। राज्य में कांग्रेस की कमजोर स्थिति को देखते हुए आप की नजर उसके वोट बैंक पर है। पार्टी इसी हिसाब से अपनी आगे की रणनीति भी बना रही है।

Web Title: Aam Aadmi Party releases the first list of ten candidates for the Gujarat Assembly

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे