देहरादून में योग करते समय बुजुर्ग महिला की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में तोड़ा दम 

By रामदीप मिश्रा | Published: June 22, 2018 05:10 AM2018-06-22T05:10:37+5:302018-06-22T05:28:12+5:30

एसपी प्रदीप राय ने बताया कि देहरादून में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह के दौरान 73 वर्षीय महिला की मृत्यु हो गई, जिसके बाद एफआरआई दर्ज करवाई गई है।

73 years old woman died during International Yoga Day celebrations at FRI in dehradun | देहरादून में योग करते समय बुजुर्ग महिला की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में तोड़ा दम 

देहरादून में योग करते समय बुजुर्ग महिला की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में तोड़ा दम 

देहरादून, 22 जून: पूरी दुनिया में गुरुवार यानी 21 जून को चौथा अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया। वहीं, उत्तराखंड के देहरादून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 55 हजार लोगों के साथ योग किया। यहां योग करने के दौरान एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई, जिस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करवाई गई है। 

मामले को लेकर एसपी प्रदीप राय ने बताया कि देहरादून में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह के दौरान 73 वर्षीय महिला की मृत्यु हो गई, जिसके बाद एफआरआई दर्ज करवाई गई है। उन्होंने बताया कि जिस समय महिला की तबीयत बिगड़ी उस समय मेडिकल कैंप और एम्बुलेंस मौजूद थी। महिला को तत्काल प्रभाव से अस्पताल ले जाया गया। 



प्रदीप राय ने बताया कि महिला की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई और इस मौत के पीछे का कारण डॉक्टर बता सकते हैं। बाकी मामले को लेकर जांच की जा रही है।

आपको बता दें, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पीएम मोदी के साथ करीब 55 हजार लोग मौजूद थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा मंच पर चार लोग मौजूद थे, जिनमें राज्यपाल डॉक्टर के.के पॉल, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, केंद्रीय आयुष मंत्री और उत्तराखंड के आयुष मंत्री हरक सिंह रावत शामिल रहे।

वहीं, पीएम मोदी ने योग करने से पहले प्रार्थना की और इसके बाद कहा कि योग व्यक्ति-परिवार-समाज-देश-विश्व और सम्पूर्ण मानवता को जोड़ता है। योग आज दुनिया की सबसे शक्तिशाली एकीकृत बल में से एक बन गया है। योगा एक ऐसा प्रस्ताव था, जिसे संयुक्त राष्ट्र ने सबसे कम समय में मंजूरी दी।

पीएम ने कहा कि विश्व का हर नागरिक योग को अपना मानने लगा है। योग से परिवार, समाज और राष्ट्र में शांति का माहौल बनता है। बिखराव के बीच जोड़ने का काम करता है योग। उत्तराखंड कई दशकों से योग का मुख्य केंद्र रहा है। यहां के पर्वत- वायु भी योग के लिए प्रेरित करते हैं। ये हम सभी भारतियों के लिए गौरव की बात है कि आज जहां सूर्य की किरणें पहुंच रही हैं, वहां लोग सूर्य से योग का स्वागत कर रहे हैं। दुनिया के कोने-कोने तक आज योग ही योग है।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: 73 years old woman died during International Yoga Day celebrations at FRI in dehradun

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे