काल बना रविवार का दिन, अलग-अलग हादसों में निगलीं 62 जिंदगियां

By रामदीप मिश्रा | Published: July 1, 2018 03:05 PM2018-07-01T15:05:39+5:302018-07-01T15:05:39+5:30

उत्तराखंड़ के पौड़ी-गढ़वाल के धूमाकोट इलाके में एक बस 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई, जिसमें 47 लोगों की मौत हो गई है और 11 लोग घायल हो गए हैं। बस भौन से रामनगर की ओर जा रही थी।

62 people death in various incident on sunday | काल बना रविवार का दिन, अलग-अलग हादसों में निगलीं 62 जिंदगियां

काल बना रविवार का दिन, अलग-अलग हादसों में निगलीं 62 जिंदगियां

नई दिल्ली, 01 जुलाईः आज का दिन रविवार काल बनकर सामने आया है। अलग-अलग घटनाओं में 62 लोगों की मौत हो गई, जिसने सभी को झकझोर दिया है। सबसे बड़े हादसे दिल्ली और उत्तराखंड में सामने आए हैं, जबकि कई अन्य जगहों पर सड़क दुर्घटनाओं में चार लोगों की मौतें हुई हैं। सभी मामलों में पुलिस जांच में जुटी हुई है।

उत्तराखंडः खाई में बस गिरने से 47 लोगों की मौत

उत्तराखंड़ के पौड़ी-गढ़वाल के धूमाकोट इलाके में एक बस 200 मीटर गहरी खाई में गिर गई, जिसमें 47 लोगों की मौत हो गई है और 11 लोग घायल हो गए हैं। बस भौन से रामनगर की ओर जा रही थी। पहाड़ी क्षेत्र होने की वजह से राहत-बचाव कार्य में परेशानियों का सामना करना पड़ा। हादसे की सूचना तत्काल प्रभाव से पुलिस को दी गई। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची है और एसडीआरएफ की टीम को हेलीकॉप्टर के जरिए रवाना किया गया। हादसे के समय बस में कुल 58 यात्री सवार थे। अपने शोक संदेश में मुख्यमंत्री रावत ने दुर्घटना में मारे गये यात्रियों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता राशि अविलंब उपलब्ध कराने को कहा है। 

दिल्ली के एक घर में मिले 11 शव

दिल्ली के बुराड़ी इलाके एक घर से संदिग्ध अवस्था में 11 लोगों के शव बरामद किए गए, जिसके बाद इलाके में सनसनी फैल गई। पुलिस ने बताया कि दस शव फंदे से लटके मिले और इनके आंखों पर पट्टी बंधी हुई थी, जबकि 75 वर्षीय एक महिला का शव फर्श पर पड़ा हुआ था। ये सभी शव बुराड़ी के संत नगर मोहल्ले की गली नंबर 24 में गुरुद्वारे के पास एक घर से बरामद किए गए हैं। घर दो मंजिला बताया गया है। यह परिवार दूध और किराने का बिजनेस करता था। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है और वह प्रथम दृष्टया मामला खुदकुशी का मान रही है।


जयपुर में ट्रक से टकराई बस, चालक की मौत

जयपुर ग्रामीण के पनियाला थाना क्षेत्र में रविवार तड़के एक निजी वीडियो कोच बस खड़े ट्रक से टकरा गई, जिससे निजी बस चालक की मौत हो गई, जबकि बस में सवार 12 अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दिल्ली से जयपुर आ रही वीडियो कोच बस जैनपुरवास कट के पास सड़क पर खड़े ट्रक से टकरा गई जिससे बस चालक सीकर निवासी कमलेश (30) की मौके पर मौत हो गई, जबकि बस में सवार 12 अन्य लोग घायल हो गये। 12 घायलों में से 10 को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया जबकि दो गंभीर घायलों को परिजनों के आग्रह पर दिल्ली रैफर कर दिया गया। मृतक चालक के परिजनों के यहां पहुंचने पर उसका पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।

ट्रैक्टर-टैम्पो की टक्कर से एक युवक की मौत

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद क्षेत्र में ट्रैक्टर और टैम्पो की आमने-सामने की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई तथा तीन अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि टैम्पो गाजीपुर से सवारी लेकर मुहम्मदाबाद जा रहा था। रास्ते में हरिहरपुर गांव के पास विपरीत दिशा से आ रहे एक ट्रैक्टर से उसकी टक्कर हो गई। इस टक्कर से टैम्पो के परखच्चे उड़ गए और उस पर सवार रियाज (17) की मौत हो गई। हादसे में गम्भीर रूप से घायल तीन अन्य लोगों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

कश्मीर में दो बाइक सवारों की मौत

जम्मू कश्मीर के सांबा जिले में दो मोटरसाइिकलों की आमने-सामने की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह हादसा कल रात करीब साढ़े नौ बजे बारी ब्राह्मणा इलाके के बिशना रोड पर हुई। अधिकारी ने बताया कि हादसे में चार लोग घायल हो गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां बलवीर सिंह (21) और सुखजीत सिंह (21) को मृत घोषित कर दिया गया। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: 62 people death in various incident on sunday

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे