शिवसेना भवन के सामने लाउडस्पीकर से 'हनुमान चालीसा' बजाने के आरोप में 4 मनसे कार्यकर्ता पकड़े गये

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 10, 2022 04:36 PM2022-04-10T16:36:21+5:302022-04-10T16:43:09+5:30

मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दादर में शिव सेना भवन के सामने हुल्लड़बाजी करने और लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने के आरोप में मनसे के 4 कार्यकर्ताओं को लाउडस्पीकर समेत अन्य सामान के साथ गिरफ्तार किया गया है।

4 MNS workers arrested for playing 'Hanuman Chalisa' from loudspeaker in front of Shiv Sena Bhavan | शिवसेना भवन के सामने लाउडस्पीकर से 'हनुमान चालीसा' बजाने के आरोप में 4 मनसे कार्यकर्ता पकड़े गये

शिवसेना भवन के सामने लाउडस्पीकर से 'हनुमान चालीसा' बजाने के आरोप में 4 मनसे कार्यकर्ता पकड़े गये

Highlightsमुंबई पुलिस ने राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के 4 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कियामनसे कार्यकर्ता दादर स्थित शिवसेना भवन के सामने लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजा रहे थे राज ठाकरे ने उद्धव सरकार से मांग की है कि वो मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर को बंद कराएं

मुंबई: शिवसेना भवन के सामने लाउडस्पीकर से हनुमान चालीसा बजाने के आरोप में मुंबई पुलिस ने राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के 4 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है।

इस मामले में जानकारी देते हुए मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दादर में शिव सेना भवन के सामने हुल्लड़बाजी करने और लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने के आरोप में मनसे के 4 कार्यकर्ताओं को लाउडस्पीकर समेत अन्य सामान के साथ गिरफ्तार किया गया है।

मालूम हो कि बीते 2 अप्रैल को मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने शिवसेना की अगुवाई वाली महाराष्ट्र सरकार से मांग की थी कि वो मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकरों को तत्काल प्रभाव से बंद कराये नहीं तो उनकी पार्टी के कार्यकर्ता मस्जिदों के सामने तेज आवाज में लाउडस्पीकर लगाकर हनुमान चालीसा बजाएंगे।

इसके साथ ही राज ठाकरे ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार की भी काफी आलोचना की थी, जो इस समय महाराष्ट्र में शिव सेना और कांग्रेस के साथ महाविकास अघाड़ी सरकार में गठबंधन साथी की भूमिका निभा रहे हैं।

राज ठाकरे ने पवार आरोप लगाया कि वो अपनी राजनीति के लिए वक्त-वक्त पर जाति का कार्ड खेलते हुए समाज को बांटने का काम करते हैं। इसके साथ ही राज ठाकरे ने मौजूदा मुख्यमंत्री और अपने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे को भी निशाने पर लिया था।

रविवार को मनसे कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बारे में जानकारी देते हुए शिवाजी पार्क थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली की सेना भवन के बाहर मनसे के कार्यकर्ता लाउडस्पीकर के साथ पहुंचे हैं और तेज आवाज में हनुमान चालीसा का भजन बजा रहे हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने फौरन एक्शन लेते हुए मनसे पदाधिकारी यशवंत किलर सहित कुल चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

मनसे कार्यकर्ताओं को जब गिरफ्तार करके पुलिस थाने लाया गया तो उनके समर्थन में भारी संख्या में मनसे कार्यकर्ता थाना परिसर स्थित एक मंदिर पर जमा हो गये और कार्यकर्ताओं ने वहां भी हनुमान चालीसा सहित कई धार्मिक भजनों को गाने लगे।

इस मामले में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने सेना भवन के सामने लाउडस्पीकर से भजन बजाने के आरोप में 4 मनसे कार्यकर्ताओं को पकड़ा है, मामले में जांच अभी जारी है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि फाइनल रिपोर्ट के बाद आगे का एक्शन तय किया जाएगा।  इससे पहले बीते रविवार को भी मनसे के कुछ कार्यकर्ताओं ने थाणे जिले के कल्याण में पार्टी दफ्तर के बाहर इसी तरह से लाउडस्पीकर के जरिये हनुमान चालीसा बजाया था। 

Web Title: 4 MNS workers arrested for playing 'Hanuman Chalisa' from loudspeaker in front of Shiv Sena Bhavan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे