Top Afternoon News: शाह के अरुणाचल दौरे से बौखलाया चीन, वैश्विक शांति को बाधित कर रही कट्टरता, निर्भया के दोषी ने दीवार पर सिर पटका

By भाषा | Published: February 20, 2020 03:45 PM2020-02-20T15:45:17+5:302020-02-20T15:45:17+5:30

Nirbhaya Case: निर्भया मामले के चार दोषियों में से एक विनय शर्मा ने तिहाड़ जेल में अपनी कोठरी में दीवार पर सिर पटक कर खुद को घायल कर लिया।

20th February Top Afternoon News: china, amit shah arunachal pradesh visit, nirbhaya rape, sport, business | Top Afternoon News: शाह के अरुणाचल दौरे से बौखलाया चीन, वैश्विक शांति को बाधित कर रही कट्टरता, निर्भया के दोषी ने दीवार पर सिर पटका

अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री (फाइल फोटो)

चीन ने अरुणाचल प्रदेश के स्थापना दिवस के अवसर पर बृहस्पतिवार को गृह मंत्री अमित शाह की राज्य की यात्रा पर आपत्ति जताई और कहा कि उनकी यात्रा बीजिंग की क्षेत्रीय संप्रभुता का उल्लंघन है और आपसी राजनीतिक विश्वास पर प्रहार करती है। चीन ने कहा कि वह उनकी यात्रा का ‘दृढ़ता से विरोध’ करता है। दिल्ली की एक अदालत ने बृहस्पतिवार को एयरसेल-मैक्सिस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति के खिलाफ जांच पूरी करने के लिए सीबीआई और ईडी को चार मई तक का वक्त दे दिया।

अवधि पूरी होने से पहले मृत्यु वारंट जारी होने पर न्यायालय ने उठाया प्रश्न: उच्चतम न्यायालय ने मौत की सजा पाए दोषियों को न्यायालय में अपील दाखिल करने के लिए मिली 60 दिन की समयसीमा पूरी होने से पहले ही, सजा की तामील के लिए निचली अदालतों की ओर से ब्लैक वारंट किए जाने पर बृहस्पतिवार को प्रश्न उठाया।

कोरोना वायरस: केरल में कोरोना वायरस के एक मरीज को इलाज के बाद रविवार को छुट्टी दे दी गई।

निर्भया के दोषी विनय शर्मा ने दीवार पर सिर पटका: निर्भया मामले के चार दोषियों में से एक विनय शर्मा ने तिहाड़ जेल में अपनी कोठरी में दीवार पर सिर पटक कर खुद को घायल कर लिया।

उपहार त्रासदी मामले में न्यायालय ने पीड़ितों की सुधारात्मक याचिका खारिज की: उच्चतम न्यायालय ने 1997 उपहार सिनेमा अग्निकांड मामले के पीड़ितों के एक संघ की सुधारात्मक याचिका बृहस्पतिवार को खारिज कर दी। इसका अर्थ यह हुआ कि अंसल बंधुओं की कारावास की सजा और नहीं बढ़ाई जाएगी।

वोडाफोन आइडिया ने एजीआर बकाये के एक हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया: वोडाफोन आइडिया ने समायोजित सकल राजस्व (एजीआर) बकाये को लेकर दूरसंचार विभाग को बृहस्पतिवार को एक हजार करोड़ रुपये का भुगतान किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

वैश्विक शांति को बाधित कर रही कट्टरता: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने बृहस्पतिवार को कहा कि कट्टरता और जलवायु परिवर्तन जैसी समस्याएं दुनिया भर में शांति को बाधित कर रही हैं और इनका समाधान केवल भारत के पास है क्योंकि उसके पास समग्र रूप से सोचने और इस समस्याओं से निपटने का अनुभव है।

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,118 हुई: चीन में घातक कोरोना वायरस के कारण 114 और लोगों की मौत होने के साथ ही मृतक संख्या बढ़कर 2,118 हो गई है।

विश्व कप में आस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी भारतीय महिला टीम: पहली आईसीसी ट्राफी जीतने के सपने संजोने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप के शुरूआती मैच में शुक्रवार को आस्ट्रेलियाई चुनौती का सामना करेगी। 

Web Title: 20th February Top Afternoon News: china, amit shah arunachal pradesh visit, nirbhaya rape, sport, business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे