जम्मू-कश्मीर के सरकारी मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों के लिए 20 सीटों को मंजूरी

By भाषा | Published: June 26, 2021 07:39 PM2021-06-26T19:39:50+5:302021-06-26T19:39:50+5:30

20 seats approved for government medical colleges and district hospitals in Jammu and Kashmir | जम्मू-कश्मीर के सरकारी मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों के लिए 20 सीटों को मंजूरी

जम्मू-कश्मीर के सरकारी मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों के लिए 20 सीटों को मंजूरी

श्रीनगर, 26 जून राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (एनबीई) ने जम्मू-कश्मीर के सरकारी मेडिकल कॉलेजों और जिला अस्पतालों के लिए 20 और सीटों को मंजूरी प्रदान की है, जिससे केंद्र शासित प्रदेश के स्वास्थ्य क्षेत्र को मजबूती मिलेगी। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने शनिवार को यह जानकारी दी।

प्रवक्ता ने कहा कि एनबीई के इस कदम से मान्यता प्राप्त संस्थानों में प्रत्येक वर्ष स्नात्तकोतर स्तर की मेडिकल शिक्षा प्राप्त करने वाले दो उम्मीदवार और बढ़ जाएंगे।

अब तक एनबीई की ओर से 39 सुपरस्पेशलिटी और ब्रॉड स्पेशियलिटी पाठ्यक्रमों को मंजूरी दी गई है, जिससे जम्मू-कश्मीर को 81 और सीटें देने की संभावना है जोकि प्रदेश में पहले से चलाए जा रहे सुपरस्पेशलिटी पाठ्यक्रमों के अलावा होंगी। इस कदम से दूर-दराज के जिलों में स्वास्थ्य सेवाओं में काफी सुधार होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 20 seats approved for government medical colleges and district hospitals in Jammu and Kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे