पश्चिम बंगाल: TMC नेता की हत्या के बाद बीरभूम में भड़की हिंसा, 8 लोगों की मौत, 11 लोग गिरफ्तार

By रुस्तम राणा | Published: March 22, 2022 07:27 PM2022-03-22T19:27:33+5:302022-03-22T20:18:50+5:30

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक मंगलवार तड़के बंगाल के बीरभूम में हिंसा के बाद दो बच्चों सहित आठ लोगों की मौत के बाद ग्यारह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

11 arrested after violence in Bengal's Birbhum kills eight people | पश्चिम बंगाल: TMC नेता की हत्या के बाद बीरभूम में भड़की हिंसा, 8 लोगों की मौत, 11 लोग गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल: TMC नेता की हत्या के बाद बीरभूम में भड़की हिंसा, 8 लोगों की मौत, 11 लोग गिरफ्तार

Highlightsबोगटुई गांव में घरों में आग लगने के बाद सभी आठ लोगों की मौत हो गईबरशाल पंचायत पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का नियंत्रण है

बीरभूम: पश्चिम बंगाल के बीरभूम में टीएमसी नेता की हत्या के बाद हिंसा भड़क गई है। अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 11 लोगों को मामले में गिरफ्तार किया जा चुका है। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक मंगलवार तड़के बंगाल के बीरभूम में हिंसा के बाद दो बच्चों सहित आठ लोगों की मौत के बाद ग्यारह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

पुलिस ने बताया कि सोमवार देर रात एक बम हमले में बरशाल ग्राम पंचायत के उप प्रमुख और बोगतुई निवासी भादु शेख की मौत के बाद बोगटुई गांव में घरों में आग लगने के बाद सभी आठ लोगों की मौत हो गई। बरशाल पंचायत पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का नियंत्रण है।

बंगाल पुलिस के कार्यवाहक डीजीपी मनोज मालवीय ने पीटीआई के हवाले से कहा कि अब स्थिति नियंत्रण में है और कल रात से गांव में एक पुलिस पिकेट स्थापित किया गया है। हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि घरों में आग कैसे लगी और क्या घटना तृणमूल पंचायत नेता की मौत से संबंधित है, जिसके कारण ऐसा प्रतीत होता है एक गहरी व्यक्तिगत दुश्मनी है।

मालवीय ने कहा कि आग पर काबू पाने के बाद हमें सात शव मिले हैं। जबकि तीन घायल लोगों को बचाया गया था, एक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। मालवीय ने कहा कि एक एसआईटी या विशेष जांच दल का गठन किया गया है। एसआईटी का नेतृत्व अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (सीआईडी) ज्ञानवंत सिंह करेंगे। इस हिंसा को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

गृह मंत्रालय ने मामले में ममता सरकार से रिपोर्ट मांगी

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने मंगलवार को बीरभूम जिले में आग लगने से आठ लोगों की मौत के मामले में पश्चिम बंगाल सरकार से रिपोर्ट मांगी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पश्चिम बंगाल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों के नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृह मंत्री शाह से मुलाकात की और इस मामले में उनसे हस्तक्षेप करने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग की। 

Web Title: 11 arrested after violence in Bengal's Birbhum kills eight people

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे