Father's Day best Gift: फादर्स डे पर पिता को दे सकते हैं ये 10 शानदार गिफ्ट, बेहद कम है बजट और चीज भी है खास

By दीप्ती कुमारी | Published: June 17, 2021 02:04 PM2021-06-17T14:04:28+5:302021-06-17T14:04:28+5:30

Father's Day best Gift: कोरोना महामारी ने हमें अपनों की एहमियत बहुत अच्छे से बता दी है। इस महामारी के बीच ही फादर्स डे भी करीब आ गया है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे गिफ्ट्स के बारे में बता रहे हैं जिन्हें अपने पिता को देकर आप उन्हें स्पेशल फील करा सकते हैं।

10 best gifts ideas in your budget make him special in this fathers day 20 june 2021 | Father's Day best Gift: फादर्स डे पर पिता को दे सकते हैं ये 10 शानदार गिफ्ट, बेहद कम है बजट और चीज भी है खास

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Highlightsफादर्स डे पर आप अपने पापा को कम बजट में भी दे सकते हैं कई तोहफेइसके लिए आप फिटनेस बैंड, पावर बैंक और नेटफ्लिक्स-अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन भी दे सकते हैं फादर्स डे इस बार 20 जून को मनाया जाएगा, हर साल जून के तीसरे रविवार को ये दिन मनाने की है परंपरा

मुंबई: फादर्स डे पर हर कोई अपने पापा को कोई प्यारा सा गिफ्ट देना चाहता है, जो उन्हें अच्छा भी लगे और वह घर में रखने की वजह उसका इस्तेमाल भी कर सके। इस बार फादर्स डे 20 जून (रविवार) को पड़ रहा है। ऐसे में अगर आप भी फादर्स डे के गिफ्ट को लेकर इंटरनेट पर सर्च करके थक चुके हैं तो यह गिफ्ट आइडिया आपके काम आ सकते हैं । सबसे अच्छी बात यह है कि यह सारे गिफ्ट आइटम बहुत ही कम बजट में खरीदे जा सकते हैं।

Father's Day best Gift: फादर्स डे गिफ्ट

1. फिटनेस बैंड: आज कोई कल हर कोई स्वस्थ रहना चाहता है। ऐसे में सेहत के साथ थोड़ा स्टाइलिश दिखने के लिए आप अपने पापा को फिटनेस बैंड गिफ्ट कर सकते हैं । यह  उनके बहुत काम  आएगा। साथ ही उन्हें इसकी अहमियत और इस्तेमाल का तरीका भी बताएं । फिटनेस बैंड के जरिए वह अपनी हार्ट रेट, दिन भर में कितना कदम चहलकदमी हुई इन सारी चीजों पर नजर रख सकते हैं ।

2. बुकमार्क:अगर आपके पापा पढ़ने लिखने के शौकीन है, तो पेन, किताबें , डायरी आदि चीजें भी आप अपने पापा को गिफ्ट कर सकते हैं लेकिन इस बार आप कुछ हटकर और नया सोच सकते हैं इसीलिए अपने पिता को स्टाइलिश लेदर बुकमार्क गिफ्ट करें । थोड़ा और क्रिएटिव करना चाहते तो खुद से भी  कुछ यूनिक  डिजाइन कर सकते हैं । यह उन्हें बेहद पसंद आएगा।

3. फोटो की रिंग: फादर्स डे पर पापा के साथ बचपन की यादें साझा करना चाहते तो उनके लिए एक सुंदर सा पर्सनलाइज्ड फोटो की रिंग भी चुन सकते हैं । उसमें अपने बचपन की फोटो लगाई है और अपने पापा को गिफ्ट कर दीजिए । यह उन्हें पसंद भी आएगा और आपकी पापा के साथ बोंडिंग भी अच्छी होगी ।  

4. ग्रीन प्लांट: अगर आपके पापा नेचर लवर हैं तो उन्हें कोई सुंदर सा ग्रीन प्लांट भी गिफ्ट कर सकते हैं  । इन इंडोर या आउटडोर प्लांट भी दे सकते हैं । बेहतर होगा कि आप उन्हें इंडोर प्लांट दें क्योंकि इससे कमरे के अंदर की हवा भी शुद्ध होगी । साथ ही घर की शोभा भी बढ़ेगी । गिफ्ट करने से पहले आप अपने हाथों से खूबसूरत  प्लांटर में लगाई और फिर गिफ्ट कीजिए ।

5. कॉफी मग: अगर आपके पापा कॉफी के शौकीन है तो  उन्हें कॉफी मग जरूर गिफ्ट करें  । यह आप अपने पापा को ही नहीं बल्कि फादर इन लॉ को भी एक शानदार कॉफी मग गिफ्ट कर सकते हैं । यह उन्हें हमेशा आपकी याद दिलाएगा और काम भी आएगा । आप इसमें अपने और अपने पापा की फोटो भी लगवा सकते हैं ।

 6. गुड लुक प्लांट: कहा जाता है कि बोनजाई, मनी प्लांट और कई अन्य पौधे आपके जीवन में सौभाग्य लाते हैं इसलिए अपने पिता के लिए इन हरे गिफ्ट का सिलेक्शन आप कर सकते हैं । यह प्यारे और हरे पौधे उनके मन को भी खुश करेंगे और घर में खुशहाली भी लेकर आते हैं । 

7. ग्रूमिंग हैम्पर्स: कई बार एसेंशियल कंपनियां दिलचस्प ग्रुमिंग किट लेकर आती है, जिसमें ऑर्गेनिक शेविंग क्रीम, हेयर जेल, हर्बल साबुन में बहुत कुछ शामिल है, जो आपके पिता के रोजमर्रा के इस्तेमाल के लिए बहुत उपयोगी हो सकते हैं । इसके अलावा अगर आपके पापा परफ्यूम के शौकीन हैं तो उन्हें अच्छे और हल्की सुगंध की परफ्यूम भी गिफ्ट कर सकते हैं ।

8. घड़ी: आमतौर पर पापा को घड़ी पहनने का काफी शौक होता है इसलिए फादर्स डे पर आप अपने पापा को एक नयी कलाई घड़ी गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं  । अगर आपका बजट ज्यादा है तो आप एक अच्छी सी घड़ी भी गिफ्ट कर सकते हैं। 

9. नेटफ्लिक्स , अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन: लॉकडाउन के कारण हर कोई अपना ज्यादातर समय घर पर समय बिता रहे है । ऐसे में आप अपने पापा को फादर्स डे 2021 के लिए ओटीपी सब्सक्रिप्शन भी दे सकते । आप नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम, डिजनी प्लस हॉटस्टार, जी5 सहित कई ओटीटी प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन दे सकते हैं ।

10. पावर बैंक: पावर बैंक फादर्स डे गिफ्ट का एक अन्य सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है । यह आपके बजट में भी आ जाएगा और आपके पिता के लिए काफी उपयोगी साबित भी होगा ।

Web Title: 10 best gifts ideas in your budget make him special in this fathers day 20 june 2021

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे