थॉर: लव एंड थंडर की बहरीन में रुकी स्क्रीनिंग, फिल्म पर इस वजह से लगाया गया बैन

By मनाली रस्तोगी | Published: August 1, 2022 11:03 AM2022-08-01T11:03:56+5:302022-08-01T11:22:03+5:30

मार्वल स्टूडियोज की फिल्म थॉर: लव एंड थंडर में क्रिस हेम्सवर्थ, टेसा थॉम्पसन, नताली पोर्टमैन और क्रिश्चियन बेल ने अभिनय किया है। तायका वेट्टी द्वारा निर्देशित फिल्म 8 जुलाई 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है।

Bahrain is the latest gulf country to ban blockbuster Thor | थॉर: लव एंड थंडर की बहरीन में रुकी स्क्रीनिंग, फिल्म पर इस वजह से लगाया गया बैन

थॉर: लव एंड थंडर की बहरीन में रुकी स्क्रीनिंग, फिल्म पर इस वजह से लगाया गया बैन

Highlightsमंत्रालय ने प्रतिबंधित फिल्म का नाम नहीं बताया, लेकिन थॉर: लव एंड थंडर की स्क्रीनिंग रुक गई है।स्थानीय मीडिया के अनुसार, कुवैत ने भी फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया है।हाल के महीनों में प्रमुख फिल्म निर्माण कंपनियों ने तेल समृद्ध लेकिन रूढ़िवादी खाड़ी क्षेत्र में इसी तरह के प्रतिबंधों का अनुभव किया है।

मनामा: खाड़ी देश बहरीन अन्य मध्य पूर्वी देशों में समलैंगिक पात्रों की विशेषता वाली हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर थोर के चौथे भाग पर सिनेमा बैन लगाने में शामिल हो गया है। मंत्रालय ने गुरुवार देर रात एक संक्षिप्त बयान में कहा, "सूचना मंत्रालय ने समाज के नैतिक मूल्यों के संरक्षण और सुरक्षा के लिए सिनेमा हॉल में प्रदर्शित होने वाली फिल्मों में से एक के प्रक्षेपण को रोकने का फैसला किया है।"

मंत्रालय ने प्रतिबंधित फिल्म का नाम नहीं बताया, लेकिन थॉर: लव एंड थंडर की स्क्रीनिंग रुक गई है। फिल्म में टेसा थॉम्पसन द्वारा अभिनीत "वाल्किरी" एक अन्य महिला चरित्र के प्रति स्पष्ट रोमांटिक भावनाओं को व्यक्त करती है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, कुवैत ने भी फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया है। हाल के महीनों में प्रमुख फिल्म निर्माण कंपनियों ने तेल समृद्ध लेकिन रूढ़िवादी खाड़ी क्षेत्र में इसी तरह के प्रतिबंधों का अनुभव किया है।

संयुक्त अरब अमीरात एकमात्र खाड़ी राष्ट्र है जो अभी भी फिल्म थॉर को दिखा रहा है, हालांकि जून में उसने एनिमेटेड डिज्नी-पिक्सर की लाइटियर पर प्रतिबंध लगा दिया था। इस फिल्म में दो महिलाओं को एक-दूसरे को किस करते हुए दिखाया गया है। अप्रैल में सऊदी अरब ने डिज्नी के डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस में "एलजीबीटीक्यू संदर्भ" में कटौती का अनुरोध किया, जिसे अंततः देश में प्रदर्शित नहीं किया गया था। खाड़ी देशों में सेक्सुअल फ्रीडम का विषय अत्यधिक वर्जित है, भले ही वे प्रमुख संचार अभियानों के माध्यम से अपनी छवियों का आधुनिकीकरण करना चाहते हैं। 

Web Title: Bahrain is the latest gulf country to ban blockbuster Thor

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे