भारत में 20 करोड़ के पार पहुंची अवतार: द वे ऑफ वॉटर की एडवांस बुकिंग, कई शहरों में बिके 2500 रुपये से अधिक के टिकट

By मनाली रस्तोगी | Published: December 16, 2022 11:59 AM2022-12-16T11:59:18+5:302022-12-16T12:01:31+5:30

इस साल केवल चार फिल्मों केजीएफ चैप्टर 2, आरआरआर, ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा और डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस ने इस आंकड़े को पार किया है।

Avatar 2 advance booking crosses 20 crore in India tickets worth over 2500 sold out in several cities | भारत में 20 करोड़ के पार पहुंची अवतार: द वे ऑफ वॉटर की एडवांस बुकिंग, कई शहरों में बिके 2500 रुपये से अधिक के टिकट

भारत में 20 करोड़ के पार पहुंची अवतार: द वे ऑफ वॉटर की एडवांस बुकिंग, कई शहरों में बिके 2500 रुपये से अधिक के टिकट

Highlightsफिल्म ने गुरुवार रात तक पूरे भारत में एडवांस बुकिंग में 20 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की।कई शहरों में कुछ IMAX शो के लिए टिकट की कीमत 2500-3000 रुपये जितनी अधिक है।दिलचस्प बात यह है कि इनमें से कई शो रविवार तक बिक चुके हैं।

मुंबई: फिल्म अवतार: द वे ऑफ वॉटर 16 दिसंबर को दुनियाभर में रिलीज हो गई है। अवतार: द वे ऑफ वॉटर साल 2009 की महाकाव्य साइंस फिक्शन फिल्म 'अवतार' का एक बहुप्रतीक्षित सीक्वल है। ऐसे में ये फिल्म ओरिजिनल फिल्म के लगभग 13 साल बाद रिलीज हुई है। अवतार: द वे ऑफ वॉटर के बॉक्स ऑफिस पर भारत में मजबूत ओपनिंग दर्ज करने की उम्मीद है।

फिल्म के पूरे देश में अपने शुरुआती दिन के लिए एडवांस बुकिंग में 20 करोड़ रुपये के टिकट बिके। इस साल केवल चार फिल्मों केजीएफ चैप्टर 2, आरआरआर, ब्रह्मास्त्र पार्ट वन शिवा और डॉक्टर स्ट्रेंज इन द मल्टीवर्स ऑफ मैडनेस ने इस आंकड़े को पार किया है। हिंदुस्तान टाइम्स ने व्यापार सूत्रों के हवाले से बताया कि फिल्म ने गुरुवार रात तक पूरे भारत में एडवांस बुकिंग में 20 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की।

यह आंकड़ा भारत में इस साल शीर्ष पांच एडवांस बुकिंग संग्रहों में से एक है, लेकिन केजीएफ चैप्टर 2 (80 करोड़ रुपये) द्वारा निर्धारित निशान से काफी पीछे है, जिसने भारत में अब तक की सबसे अधिक एडवांस बुकिंग दर्ज की है। जहां अवतार 2 ने उच्चतम एडवांस बुकिंग की सूची में अपने से नीचे की कुछ फिल्मों की तुलना में कम टिकट बेचे हैं, वहीं फिल्म ने उच्च औसत टिकट कीमतों के सौजन्य से अधिक संग्रह किया है।

यह इस तथ्य के कारण है कि फिल्म को 3डी और आईमैक्स स्क्रीन में व्यापक रूप से रिलीज किया गया है। कई शहरों में कुछ IMAX शो के लिए टिकट की कीमत 2500-3000 रुपये जितनी अधिक है। दिलचस्प बात यह है कि इनमें से कई शो रविवार तक बिक चुके हैं। फिल्म शुक्रवार को भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 40-50 करोड़ रुपये के बीच कहीं भी पहुंचने की उम्मीद है, जो किसी भी हॉलीवुड फिल्म के लिए एक ठोस शुरुआत है।

वास्तव में इस वर्ष बहुत कम भारतीय फिल्मों ने यह संख्या हासिल की है। विश्व स्तर पर भी फिल्म के शुरुआती सप्ताहांत में लगभग 600 मिलियन डॉलर की कमाई करने की उम्मीद है, जो इसे अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बना देगी, अगर यह सप्ताहांत में अच्छी गति बनाए रख सकती है। 

तथ्य यह है कि अवतार 2 ने बड़े पैमाने पर सकारात्मक समीक्षा उत्पन्न की है, इसे मुंह के अच्छे शब्द में मदद करनी चाहिए, बशर्ते दर्शकों को इसे उतना ही पसंद किया जाए जितना कि आलोचकों को। यह इसे शेष वर्ष के दौरान बॉक्स ऑफिस पर राज करने के लिए बहुत आवश्यक पैर देगा।

Web Title: Avatar 2 advance booking crosses 20 crore in India tickets worth over 2500 sold out in several cities

बिदेशी सिनेमा से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे