सुल्तान जोहोर कप: भारत की लगातार तीसरी जीत, जापान को 1-0 से हराया

By भाषा | Published: October 9, 2018 10:37 PM2018-10-09T22:37:47+5:302018-10-09T22:37:47+5:30

भारतीय जूनियर टीम ने इससे पहले इस टूर्नामेंट में मलेशिया को 2-1 और न्यूजीलैंड को 7-1 से हराया था।

sultan johor cup india beat japan by 1 0 to get to third win | सुल्तान जोहोर कप: भारत की लगातार तीसरी जीत, जापान को 1-0 से हराया

सुल्तान जोहोर कप (फाइल फोटो)

जोहोर बारू, 9 अक्टूबर: कप्तान मनदीप मोर के 42वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर किये गये गोल की मदद से भारतीय जूनियर पुरूष हाकी टीम ने मंगलवार को यहां जापान को 1-0 से हराकर आठवें सुल्तान जोहोर कप टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत दर्ज की। 

भारत और जापान के बीच यह मैच बारिश से प्रभावित रहा। पहले क्वॉर्टर के दौरान बारिश के कारण कुछ देर तक खेल रोकना पड़ा था लेकिन इससे मैच का रोमांच कम नहीं हुआ जिसमें दोनों टीमों ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी। 

भारतीय अग्रिम पंक्ति को जापान की रक्षापंक्ति के अनुशासित और अच्छे खेल के सामने संघर्ष करना पड़ा। भारत ने पहले क्वॉर्टर में कुछ मौके बनाये। उसे पेनल्टी कार्नर भी मिला लेकिन जापान के कुशल रक्षण के कारण भारतीय टीम गोल नहीं कर पायी। 

दूसरे क्वॉर्टर में भी कोई टीम गोल नहीं कर पायी। इसके बाद भारत ने तीसरे क्वॉर्टर में अपने आक्रमण को पैनापन देने की भी कोशिश की और दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये। इनमें से दूसरे पेनल्टी कॉर्नर पर मनदीप मोर ने गोल दागा। 

इसके बाद भारतीय टीम ने अपनी पूरी ताकत गोल बचाने में लगा दी। गोलकीपर पंकज राजक ने कुछ अच्छे बचाव किये। जब केवल एक मिनट का खेल बचा हुआ था तब जापान को पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीयों ने इस पर गोल नहीं होने दिया और पूरे अंक हासिल किये। 

भारतीय जूनियर टीम ने इससे पहले मलेशिया को 2-1 और न्यूजीलैंड को 7-1 से हराया था। भारत का अगला मुकाबला दस अक्टूबर को मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा।

Web Title: sultan johor cup india beat japan by 1 0 to get to third win

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे