Asian Champions Trophy: पाकिस्तान को हराकर भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कांस्य पदक पर किया कब्जा, 4-3 से जीता मैच

By सतीश कुमार सिंह | Published: December 22, 2021 05:25 PM2021-12-22T17:25:23+5:302021-12-22T17:31:52+5:30

Asian Champions Trophy: एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी (एसीटी) पुरुष हॉकी टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में जापान के खिलाफ 3-5 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

IND vs PAK Asian Champions Trophy 3rd Place Match: India beat Pakistan 4-3 | Asian Champions Trophy: पाकिस्तान को हराकर भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने कांस्य पदक पर किया कब्जा, 4-3 से जीता मैच

तीसरे स्थान के प्ले आफ मुकाबले में बुधवार को पाकिस्तान को 4-3 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया।

Next
Highlightsजापान खिताबी मुकाबले में दक्षिण कोरिया से भिड़ेगा।भारत और जापान की टीम इससे पहले 18 बार आमने सामने थी।

Asian Champions Trophy: भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी (एसीटी) के तीसरे स्थान के प्ले आफ मुकाबले में बुधवार को पाकिस्तान को 4-3 से हराकर कांस्य पदक जीत लिया।मस्कट में पिछली बार हुए टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान संयुक्त विजेता रहे थे।

भारत को मंगलवार को सेमीफाइनल में जापान ने 5 . 3 से हराया था। भारत ने पहले मिनट में हरमनप्रीत सिंह के गोल की मदद से बढ़त बना ली। इसके बाद सुमित (45वां मिनट), वरुण कुमार (53वां मिनट) और आकाशदीप सिंह (57वां मिनट) ने गोल दागे।

पाकिस्तान के लिये अफराज (10वां),अब्दुल राणा (33वां) और अहमद नदीम (57वां) ने गोल किये । भारत की इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान पर यह दूसरी जीत थी। इससे पहले राउंड रॉबिन चरण में भारत ने पाकिस्तान को 3 . 1 से हराया था। फाइनल में दक्षिण कोरिया का सामना जापान से होगा।

गत चैंपियन और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारत को उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पाने के कारण एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी (एसीटी) पुरुष हॉकी टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में जापान के खिलाफ 3-5 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। मैच शुरू होने से पहले भारत को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा था जिसने अपने अंतिम राउंड रोबिन मैच में इसी टीम को 6-0 से शिकस्त दी थी।

भारत और जापान की टीम इससे पहले 18 बार आमने सामने थी जिसमें से भारत ने 16 मैचों में जीत दर्ज की जबकि उसे एक मैच में हार का सामना करना पड़ा और एक मुकाबला ड्रॉ रहा। जापान खिताबी मुकाबले में दक्षिण कोरिया से भिड़ेगा

Web Title: IND vs PAK Asian Champions Trophy 3rd Place Match: India beat Pakistan 4-3

हॉकी से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे