एशियन चैंपियंस ट्रॉफी: हरमनप्रीत ने लगाई टूर्नामेंट की तीसरी हैट-ट्रिक, भारत ने कोरिया को 4-1 से हराया

By भाषा | Published: October 25, 2018 12:14 PM2018-10-25T12:14:59+5:302018-10-25T12:14:59+5:30

Asian Champions Trophy: हरमनप्रीत सिंह की हैट-ट्रिक की मदद से गत चैंपियन भारत ने दक्षिण कोरिया को 4-1 से हरा दिया।

Asian Champions Trophy: Harmanpreet Singh Hat-trick helps India Beat South Korea by 4-1 | एशियन चैंपियंस ट्रॉफी: हरमनप्रीत ने लगाई टूर्नामेंट की तीसरी हैट-ट्रिक, भारत ने कोरिया को 4-1 से हराया

हरमनप्रीत ने लगाई तीसरी हैट-ट्रिक

मस्कट, 25 अक्टूबर।हरमनप्रीत सिंह की हैट-ट्रिक की मदद से गत चैंपियन भारत ने दक्षिण कोरिया को 4-1 से हराकर एशियन चैंपियंस ट्रॉफी के राउंड रॉबिन दौर में अपना अपराजेय अभियान बरकरार रखा। हरमनप्रीत ने बुधवार देर रात हुए मुकाबले में भारत के लिए पांचवें मिनट में पहला गोल किया। इसके बाद 47वें और 59वें मिनट में दो और गोल करके भारत की बढत मजबूत की।

उन्होंने टूर्नामेंट की तीसरी हैट-ट्रिक लगाई । इससे पहले भारत के दिलप्रीत सिंह और पाकिस्तान के अलीम बिलाल ने टूर्नामेंट में हैट्रिक लगाई है। भारत के लिए गुरजंत सिंह ने भी 10वें मिनट में गोल दागा। दक्षिण कोरिया के लिए ली सिउनजिल ने 20वें मिनट में फील्ड गोल किया।


भारत के पांच मैचों में 13 अंक रहे और गोल अंतर 25 का रहा। मलेशिया चार मैचों में दस अंक लेकर दूसरे और पाकिस्तान तीसरे स्थान पर रहा। जापान के चार मैचों में चार अंक रहे।

भारत, मलेशिया, पाकिस्तान और जापान पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुके हैं, लेकिन अंकतालिका का निर्धारण गुरुवार को मलेशिया, पाकिस्तान और जापान के आखिरी मैच के बाद होगा। भारतीय टीम शनिवार को सेमीफाइनल खेलेगी।


मलेशिया से गोलरहित ड्रॉ खेलने के बाद भारत ने आक्रामक शुरुआत की। पहले कुछ मिनट में भारतीयों ने गेंद पर नियंत्रण बनाए रखा और पांचवें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर बनाया। इसे हरमनप्रीत ने गोल में बदला। इसके बाद दक्षिण कोरिया ने जवाबी हमले बोले और अपना डिफेंस भी मजबूत किया।

दुनिया की पांचवें नंबर की टीम भारत ने जवाबी हमले पर अपनी बढत दुगुनी की। हरमनप्रीत ने सर्कल के भीतर गुरजंत को गेंद सौंपी और उसने रिवर्स हिट पर गोल करने में कोई गलती नहीं की।

दूसरे क्वार्टर में दक्षिण कोरिया ने 20वें मिनट में खाता खोला। सुरेंदर कुमार से गेंद छीनकर कोरियाई खिलाड़ी ने सिउनजिल को दाहिनी ओर गेंद सौंपी, जिसने भारतीय गोलकीपर पी आर श्रीजेश को छकाकर गोल दागा। दो मिनट बाद दक्षिण कोरिया को पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन उस पर गोल नहीं हो सका।

हाफ टाइम पर भारत ने 2-1 से बढत बना रखी थी। तीसरे क्वार्टर में दक्षिण कोरिया ने 29वें सेकंड में गोल कर दिया, लेकिन भारतीय टीम के रेफरल लेने के बाद उसे अमान्य करार दिया गया। चौथे क्वार्टर में हरमनप्रीत ने भारत के लिए तीसरा गोल किया। दूसरी तरफ दक्षिण कोरियाई टीम को मिले पेनल्टी कॉर्नर बेकार गए।

हरमनप्रीत ने 59वें मिनट में एक और गोल करके भारत की 4-1 से जीत सुनिश्चित की। जीत के बाद हरमनप्रीत ने कहा,‘‘मुझे खुशी है कि मैं पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने में कामयाब रहा। मैंने अपने काम पर पूरा फोकस किया और गोल होते गए।’’

Web Title: Asian Champions Trophy: Harmanpreet Singh Hat-trick helps India Beat South Korea by 4-1

हॉकी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे