और इस तरह राहुल ने एक झटके में तोड़ दिए आंख मारने के ये 8 नियम

By उस्मान | Published: July 20, 2018 04:59 PM2018-07-20T16:59:52+5:302018-07-20T16:59:52+5:30

जहां एक तरफ लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने राहुल के आंख मारने वाले मामले को गलत ठहराया, वहीं तेजस्वी यादव ने राहुल गांधी के इस अंदाज को भी शानदार बताया।

Rahul Gandhi winking viral video keep these 8 things mind while winking | और इस तरह राहुल ने एक झटके में तोड़ दिए आंख मारने के ये 8 नियम

और इस तरह राहुल ने एक झटके में तोड़ दिए आंख मारने के ये 8 नियम

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने भाषण के आखिर में कुछ ऐसा किया कि संसद में बैठा हर शख्स तो हैरान हुआ ही लेकिन मीडिया में भी वे चर्चा का विषय बन गए। दरअसल भाषण खत्म करके राहुल अपनी सीट से उठे और पीएम मोदी की सीट पर जाकर गले लगे और हाथ मिलाया। वहीं मोदी ने भी राहुल को वापिस बुलाया और उनके कान में कुछ कहकर पीठ थपथपाई। इसके बाद राहुल अपनी सीट पर आए और हल्की-सी मुस्कुराहट के साथ किसी को उन्होंने आंख मारी। लोकसभा में गंभीर चर्चा के दौरान ऐसा कुछ होने की किसी को उम्मीद नहीं थी। जहां एक तरफ लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने राहुल के आंख मारने वाले मामले को गलत ठहराया, वहीं तेजस्वी यादव ने राहुल के इस अंदाज को शानदार बताया।

सोशल मीडिया कुछ लोग राहुल के इस अंदाज पर खूब मजे ले रहे हैं। राहुल की आंख मारती हुई तस्वीर और विडियो तुरंत सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे। कुछ लोग इसे संसद का मजाक तक बताने लगे तो किसी ने राहुल की तुलना अभिनेत्री प्रिया प्रकाश तक से कर दी। कोई कुछ भी कहे लेकिन राहुल का यह अंदाज खूब पसंद किया जा रहा है।



 

आंख मारने का क्या मतलब है

आंख मारना प्यार जाहिर करने का एक आम तरीका है। लेकिन यह उपाय तभी काम करता है, जब अप एक-दूसरे को जानते हों। अगर आप राह चलते किसी को आंख मारेंगे, तो यह रिस्की हो सकता है। अगर आप किसी को पसंद करते हैं और वो आपको आंख मारे और हंसकर देखे तो यकीनन आपका दिल तेजी से धड़कने लगेगा। अगर आप किसी से मोहब्बत करते हैं और उसे बताने से शर्माते हैं, तो यकीनन आपकी आंखें वो काम कर सकती हैं।

आंख मारने के मामले में आपको सही तरीका अपनाना बहुत जरूरी है। आप सोच रहे होंगे कि इसमें सही तरीके जैसी क्या बात है? आपको बता दें कि यह एक आर्ट है। इस मामले में अगर आपने होशियारी से काम नहीं लिया, तो आपका काम बनने से पहले बिगड़ भी सकता है। इसलिए आपको इन बातों को ध्यान में रखना चाहिए। 



 

1) अपनी सही आंख की पहचान है जरूरी

अगर आप दोनों आंखों से आंख मार सकते हैं, तो समझ लें कि आप जीनियस हैं। लेकिन अगर ऐसा नहीं है, तो आपको पता होना चाहिए कि आप किस आंख से यह काम आसानी से कर सकते हैं। आंख मारते समय सामने वाले को ऐसा नहीं लगना चाहिए जैसे आप आंखों को ब्लिंक कर रहे हैं या आपको परेशानी हो रही है। इसके बाद ही अगला स्टेप उठाएं। 

2) तैयारी है जरूरी

अगर आपका कुछ ऐसा प्लान है, तो पहले प्रैक्टिस कर लें। आप शीशे के सामने प्रैक्टिस कर सकते हैं। ध्यान रहे कि आपको अपने एक्सप्रेशन पर भी काम कर चाहिए। पहले आप अपने किसी खास दोस्त के साथ आजमाकर देख सकते हैं। यह थोड़ा अजीब हो सकता है लेकिन इससे आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा।

3) कॉन्फिडेंस और नेचुरल रहें

आंख मारने के लिए आपको कोई खास प्लान नहीं बनाना चाहिए। अगर आप जानबूझकर ऐसा करेंगे, तो सामने वाले को आंख मारने का पता चल जाएगा। इसलिए यह काम नेचुरल लगना चाहिए।

4) आई कॉन्टैक्ट है बहुत जरूरी

सबसे पहले सामने वाले की आंखों से कॉन्टैक्ट बनाना जरूरी है। पहले उसे आपको नोटिस करने दें, उसके बाद ही आगे बढ़ें। जब वो आपकी आंखों की तरफ देखेगी या देखेगा, उसके बाद ही उसकी तरफ प्यार से देखते हुए और स्माइल के साथ उसे आंख मारें। 

5) वो किसी के साथ ना हो

अगर वो किसी ग्रुप में दोस्तों के साथ है, तो आपको ऐसा करना से बचना चाहिए। इसलिए उसको आंख तभी मारे, जब वो अकेला या अकेली हो और आपको देख रहा हो या देख रही हो।

6) स्माइल है जरूरी

आंख मारने के बाद उसे एक प्यारी से स्माइल जरूर दें। यह बहुत जरूरी है क्योंकि इससे उसका ध्यान आपकी तरफ आकर्षित हो सकता है। इससे उसकी दिलचस्पी व रूचि का भी पता चलता है।

7) बॉडी लैंग्वेज का रखें ध्यान

आपको बता दें कि ऐसा करते आपकी बॉडी लैंग्वेज का सही होना बहुत जरूरी है। आपका चेहरा उसकी तरफ होना चाहिए और आंख मारते समय ऐसा नहीं लगना चाहिए कि आप केवल फ्लर्ट कर रहे हैं। 

8) प्यार भरा कमेंट करें

अगर आप उसके सामने खड़े हैं, तो आंख मारने के बाद कुछ कमेंट भी कर सकते हैं। यानि आप उसे कुछ प्यार भरे शब्द कह सकते हैं। इससे काफी प्रभाव पड़ता है और उसका ध्यान आकर्षित करने का सबसे अच्छा तरीका है।

(फोटो-सोशल मीडिया) 

Web Title: Rahul Gandhi winking viral video keep these 8 things mind while winking

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे