हस्तमैथुन के दौरान इन 4 गलतियों से बचें, हो सकती है आफत

By उस्मान | Published: March 13, 2018 04:28 PM2018-03-13T16:28:20+5:302018-03-13T16:33:39+5:30

ज्यादा आनंद लेने के चक्कर में आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। इन बातों का रखें ध्यान।

Never perform these silly mistake while masturbating | हस्तमैथुन के दौरान इन 4 गलतियों से बचें, हो सकती है आफत

हस्तमैथुन के दौरान इन 4 गलतियों से बचें, हो सकती है आफत

हस्तमैथुन कामुकता पर काबू पाने का एक सामान्य तरीका है। इसे पुरुष और महिलाएं दोनों ही कर सकते हैं और दोनों के तरीके अलग-अलग होते हैं। यह काम बहुत सरल और सुरक्षित होना चाहिए. लेकिन विदेशी तकनीकों या विदेशी चीजों ने हस्तमैथुन रूटीन को पूरी तरह बदल दिया है. लोग इसके लिए अब केवल हाथ का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं बल्कि बोटल या किसी राउंड होल वाली चीजों का भी सहारा ले रहे हैं। कुछ लोग हस्तमैथुन के लिए कुछ गलत तरीके अपनाते हैं। उन्हें ऐसा लगता है कि इससे उन्हें ज्यादा आनंद मिलेगा। लेकिन ऐसा करना गलत है और इससे आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। इंडियन जर्नल ऑफ सर्जरी में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार, हस्तमैथुन के दौरान बोटल जैसी चीजों का इस्तेमाल करने से पेनिस उसमें फंस सकता है जिससे आपको एडिमा की समस्या हो सकती है।

यह भी पढ़ें- सेक्स से जुड़े 5 सवाल जिनका जवाब सभी लड़के-लड़कियों को पता होना चाहिए

जब कोई व्यक्ति सेक्सुअली उत्तेजित होने पर अपने प्राइवेट पार्ट को छूकर या रगड़कर खुद को संतुष्ट करने की कोशिश करता है, तो इस क्रिया को हस्तमैथुन कहा जाता है। यानी हस्तमैथुन अपनी कामुकता पर काबू पाने का एक सामान्य तरीका है। इसे पुरुष और महिलाएं दोनों ही कर सकते हैं और दोनों के तरीके अलग-अलग होते हैं। आपको हस्तमैथुन के दौरान भूलकर भी ये गलतियां नहीं करनी चाहिए।

1) लिंग को किसी बोटल या होल्स में न डालें

इंडियन जर्नल ऑफ सर्जरी में प्रकाशित एक अध्ययन के अनुसार, एक 27 साल के लड़के ने अपने लिंग को प्लास्टिक बोतल में डाल दिया जिससे उसमें फंसने के कारण उसका लिंग लगभग तीन गुना सूज गया। इसलिए आप कभी भी अपने लिंग को किसी अन्य चीज में डालें। 

2) तेजी से रगड़ें नहीं

कई बार लोग हस्तमैथुन करते हुए इतना उत्तेजित हो जाते हैं कि वे अपने लिंग को बहुत जल्दी-जल्दी और जोर से रगड़ने लगते हैं। ऐसा करने से आपके पेनिस में सूजन आ सकती है और तेज दर्द भी हो सकता है।  

यह भी पढ़ें- कंडोम पहनने के मामले में ये 6 बड़ी गलतियां कर बैठते हैं लड़के-लड़कियां 

3) जोर से दबाएं नहीं

कई लोग हस्तमैथुन करते समय लिंग को बहुत जोर से दबाने लगते हैं।  जर्नल ट्रामा एंड एक्यूट केयर सर्जरी में प्रकाशित एक शोध के अनुसार, दुनिया में लगभग 60 फीसदी लोगों के पेनिस में फ्रैक्चर गलत तरीके से हस्तमैथुन करने के कारण ही होता है।  

4) चलती कार में हस्तमैथुन ना करें

कैनेडियन यूरोलॉजिकल एसोसिएशन जर्नल द्वारा किया एक सर्वे के अनुसार, अधिकतर लोग कार में हस्तमैथुन करने की वजह से एक्सीडेंट के शिकार हो जाते हैं। ऐसा बिलकुल भी न करें बल्कि घर आकर आराम से हस्तमैथुन करें।

Web Title: Never perform these silly mistake while masturbating

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे