Yoga Day: बॉलीवुड की इन 9 एक्ट्रेस ने योग से पाया आकर्षक फिगर

By उस्मान | Published: June 21, 2019 12:25 PM2019-06-21T12:25:35+5:302019-06-21T12:25:35+5:30

शिल्पा शेट्टी, मलाइका अरोड़ा जैसी कई बॉलीवुड एक्ट्रेस और फिटनेस ट्रेनर अपने आकर्षक फिगर के लिए योग को जिम्मेदार मानती हैं। 

International Yoga Day: shilpa shetty, malaika arora, bipasha basu top 7 bollywood celebrities who practice yoga regularly for slim-sexy figure and weight loss | Yoga Day: बॉलीवुड की इन 9 एक्ट्रेस ने योग से पाया आकर्षक फिगर

फोटो- सोशल मीडिया

आज दुनियाभर में 5वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। इस दिवस को मनाने के उद्देश्य लोगों को योग से होने वाले शारीरिक और मानसिक फायदों के बारे में जागरूकता फैलाना है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई  बड़े नेताओं ने विभिन्न जगहों पर योग करके उनके फायदे गिनाएं। बॉलीवुड भी इस मामले में  पीछे नहीं है। कई एक्ट्रेस हैं, जो अपनी फिटनेस को योग को ही जिम्मेदार मानती हैं। चलिए जानते हैं योगासन के जरिये उन्हें खुद को मेंटने रखने में कैसे मदद मिलती है।

1) शिल्पा शेट्टी
फिटनेस और फिगर की बात करें, तो शिल्पा शेट्टी का नाम सबसे टॉप पर आता है। 40 साल की उम्र में भी वो अपनी गजब की फिटनेस से युवा लड़कियों को मात देती हैं। वो रोजाना योग करती हैं। यू ट्यूब पर उनका एक चैनल भी हैं, जहां वो अपने योग वीडियो शेयर करती रहती हैं।

2) सुष्मिता सेन
बॉलीवुड में सुष्मिता को फिटनेस और योग एक्सपर्ट के नाम से भी जाना जाता है। बेशक वो फिल्मों से दूर हों लेकिन अपने सोशल पेजेस पर वो हमेशा फिटनेस से जुड़े वीडियों शेयर करके प्रेरणा देती रहती हैं। इस उम्र में भी उनका फिगर किसी युवा लड़की से कम नहीं है। उन्होंने कई बार इस बात का जिक्र किया है कि एरियल स्लिक योग से उन्हें फिट रहने में मदद मिलती है। 

3) बिपाशा बसु
एक जमाना था जब देश का हर युवा बिपाशा के आकर्षक फिगर का दीवाना था। बेशक बिपाशा ने फिल्मों से दूरी बना ली हो लेकिन उनकी फिटनेस आज भी लोगों का आकर्षित करती है। उन्होंने हमेशा योग का प्रमोट किया है। उनका मानना है कि रोजाना प्राणायाम और कपालभाति करने से कई स्वास्थ्य समस्याएं खत्म हो सकती हैं। 

4) मलाइका अरोड़ा 
मलाइका न उम्र को अपने ऊपर कभी हावी नहीं होने दिया। वो बॉलीवुड सेलेब्रिटी कम फिटनेस फ्रीक ज्यादा हैं। उनके फिटनेस रूटीन में कार्डियो, वेटलिफ्टिंग, एरियल योग और डांस शामिल हैं। मलाइका अपने सोशल पेजेस पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने फिटनेस वीडियो शेयर करती रहती हैं।

5) अनुष्का परवानी
सेलिब्रिटी योग ट्रेनर अनुष्का परवानी कई बॉलीवुड सेलेब्स की पसंदीदा रही हैं। अंशुका ने बचपन से अपनी मां की देखरेख में योग करना शुरू कर दिया। उन्होंने मलाइका अरोरा, करीना कपूर खान, जैकलीन फर्नांडिस, अमृता अरोड़ा, तुषार कपूर, सोनल चौहान, ज़रीन खान, महेश भूपति और रकुल प्रीत सहित कई सेलेब्स को ट्रेनिंग दी है।

 

6) Deanne Panday
चिक्की पांडे की पत्नी और चंकी पांडे की भाभी, Deanne Panday उन पहले कुछ प्रशिक्षकों में से एक हैं जिन्होंने मुंबई में एंटीग्रेविटी योग की शुरुआत की। उनकी क्लाइंट लिस्ट में बिपाशा बसु, लारा दत्ता, बॉबी देओल, कुणाल कपूर और अभय देओल जैसी हस्तियां शामिल हैं।

7) पायल गिडवानी तिवारी
पायल गिदवानी एक प्रोफेशनल ट्रेनर हैं। उन्होंने करीना कपूर खान, सैफ अली खान, मलाइका अरोरा खान, फरहान अख्तर, जैकलीन फर्नांडिस, दिवंगत श्रीदेवी कपूर, रतन मुखर्जी और कई अन्य हस्तियों को ट्रेनिंग दी है। उसने एक इंटीरियर डिजाइनर के रूप में अपना करियर छोड़ दिया और योग में अपना कैरियर बनाने का फैसला किया।

8) मौनी रॉय  
बॉलीवुड और टीवी की खूबसूरत अदाकारा मौनी रॉय भी अपने योगा की वजह से काफी चर्चा में रहती हैं। वो अक्सर अपने इंस्टाग्राम पर फिटनेस से जुड़े वीडियो शेयर करती रहती हैं। उनके फिटनेस रूटीन में योग के अलावा कार्डियो, रनिंग और हल्की वेट ट्रेनिंग भी शामिल हैं।

 

9) उर्वशी रौतेला
अपने बोल्ड अवतार के लिए हमेशा चर्चा में रहने वाली एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला की भी जिंदगी में योगा अहम हिस्सा है। 

Web Title: International Yoga Day: shilpa shetty, malaika arora, bipasha basu top 7 bollywood celebrities who practice yoga regularly for slim-sexy figure and weight loss

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे