B'Day Special:कभी 'मरियल' दिखने वाला यह बंदा आज है बॉलीवुड का 'खिलजी', जानिए रणवीर सिंह की फौलादी बॉडी का राज़

By उस्मान | Published: July 6, 2018 07:28 AM2018-07-06T07:28:40+5:302018-07-06T07:28:40+5:30

एक खास चीज है जो रणवीर सिंह को कई लड़कियों की दिल की धड़कन बनाती है और वो है उनकी फिट बॉडी

Birthday Special: ranveer singh fitness secrets workout routine and diet plan | B'Day Special:कभी 'मरियल' दिखने वाला यह बंदा आज है बॉलीवुड का 'खिलजी', जानिए रणवीर सिंह की फौलादी बॉडी का राज़

B'Day Special:कभी 'मरियल' दिखने वाला यह बंदा आज है बॉलीवुड का 'खिलजी', जानिए रणवीर सिंह की फौलादी बॉडी का राज़

रणवीर सिंह अपने बेहतरीन अभिनय के अलावा गजब की फिटनेस और चुस्ती के लिए भी जाने जाते हैं। बॉलीवुड के तमाम फिट एक्टर्स में रणवीर का एक अलग मुकाम है। स्टाइल स्टेटमेंट और फिटनेस गुरु कहे जाने वाले रणवीर सिंह आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। रणवीर अपने लुक के साथ अक्सर कई एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं। लेकिन इन सब बातों से हटकर भी एक खास चीज हैं जो उन्हें कई लड़कियों की दिल की धड़कन बनाती हैं और वो है उनकी फिट बॉडी। 'रामलीला' हो 'पद्मावत' में अपनी कमाल की फिटनेस का जलवा बिखेर चुके रणवीर वर्कआउट और डाइट का खास ख्याल रखते हैं। चलिए जानते हैं दिन में दो बार डेढ़ घंटे एक्सरसाइज करने वाले रणवीर की फिट बॉडी का क्या है राज।

रणवीर का वर्कआउट प्लान

रणवीर को आपने हाल में फिल्म 'पद्मावत' में अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में देखा था। अपने लुक को लेकर वे काफी चर्चा में रहे थे। उनके फिटनेस ट्रेनर ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया था कि रणवीर ने महज 6 हफ्तों में कड़ी मेहनत की बदौलत खिलजी लुक हासिल कर लिया था। उनके दिन की शुरुआत बीस मिनट के कार्डियो और बीस-बीस मिनट के मोबिलिटी ड्रिल्स से होती थी। इसके बाद वो डेडलिफ्ट्स, स्क्वाटिंग और बॉडी वेट एक्सरसाइज करते थे।

स्पोर्ट्स एक्टिविटी में भी रहते हैं शामिल

रणवीर को स्पोर्ट्स एक्टिविटीज में शामिल होने का बहुत शौक है। वो स्पोर्ट्स को अपनी फिटनेस का एक बड़ा हिस्सा मानते हैं। यही वजह है कि जब भी उन्हें टाइम मिलता है, तो वो फुटबॉल और स्विमिंग आदि खेलों में हाथ आजमाते हैं।

 

रणवीर का डाइट प्लान

रणवीर सुबह सबसे पहले सुबह उठकर क्या खाएंगे ये उनका डाइटिशियन नहीं बल्कि फिल्म में उनका रोल डिसाइड करता है। वो अपनी हर फिल्म के लिए अलग डाइट प्लान फॉलो करते हैं। आम तौर पर रणवीर अपनी डाइट में उबले अंडे, नमक और काली मिर्च जरूर शामिल करते हैं। अंडों के साथ वो फल और मेवों को भी वो अपनी डाइट का हिस्सा रखते हैं। वहीं दूसरी और केले और तरबूज जैसे वजन बढ़ाने वाले फल उनकी डाइट में शामिल नहीं होते हैं। रणवीर कार्बोहाइड्रेट वाली चीजों को अपनी डाइट में शामिल नहीं करते हैं। उनकी फिटनेस बनी रहें इसके लिए वो ज्यादा मात्रा में प्रोटीन और कम मात्रा में कार्बोहाइड्रेट वाली चीजों का सेवन करते हैं। रणवीर चावल, रोटी, ब्रेड, नूडल्स से खासा दूरी बनाए रखते हैं।

पहले ऐसे दिखते थे रणवीर

रणवीर ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'बैंड बाजा बारात से की थी। यह फिल कमर्शियली हिट रही और उन्हें फिल्मफेयर के बेस्ट मेल डेब्यू का अवार्ड भी मिला था। अगर आपको याद हो इस फिल्म में वो काफी दुबले-पतले थे। किसी ने नहीं सोचा होगा कि साधारण सा दिखने वाला यह दुबला-पतला लड़का आज बॉलीवुड का खिलजी बन जाएगा।

(फोटो- सोशल मीडिया)  

Web Title: Birthday Special: ranveer singh fitness secrets workout routine and diet plan

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे