सेक्स परफॉरमेंस को बेहतर बनाती हैं ये 5 सिंपल एक्सरसाइज

By उस्मान | Published: August 9, 2018 01:46 PM2018-08-09T13:46:13+5:302018-08-09T13:46:13+5:30

बदलते लाइफस्टाइल और खानपान की वजह है बहुत से लोग इरेक्टाइल डिस्फंक्शन यानी शीघ्रपतन जैसी समस्या का तेजी से शिकार हो रहे हैं।

5 best exercises to Improve sexual performance | सेक्स परफॉरमेंस को बेहतर बनाती हैं ये 5 सिंपल एक्सरसाइज

सेक्स परफॉरमेंस को बेहतर बनाती हैं ये 5 सिंपल एक्सरसाइज

हर इंसान अपनी सेक्स लाइफ को लंबे समय तक एन्जॉय करने की चाहत रखता है। लेकिन बदलते लाइफस्टाइल और खानपान की वजह है बहुत से लोग इरेक्टाइल डिस्फंक्शन यानी शीघ्रपतन जैसी समस्या का तेजी से शिकार हो रहे हैं। जाहिर है बिस्तर पर आपकी परफॉरमेंस आपकी सेक्स लाइफ को सीधे रूप से प्रभावित करती है। खैर, अगर आप अपनी सेक्स लाइफ को बेहतर बनाना चाहते हैं, तो आपको आज ही से ये 5 एक्सरसाइज शुरू कर देनी चाहिए।  

1) प्लैंक
सेक्स को बेहतर बनाने के लिए कोर का मजबूत होना बहुत जरूरी है। आपको रोजाना प्लैंक एक्सरसाइज के तीन सेट करने चाहिए। इस एक्सरसाइज को करने से आपका कोर मजबूत होने के साथ श्वसन प्रणाली बेहतर होती है।

 

2) डेडलिफ्ट
इस एक्सरसाइज से आपके पैर और हिप्स को मजबूती मिलती है। सेक्स के दौरान हिप्स का अहम रोल होता है और मजबूत हिप्स आपके परफॉरमेंस को और ज्यादा बेहतर बना सकते हैं। आपको डेडलिफ्ट के 8 से 12 के तीन सेट करने चाहिए।

 

3) इंटरवल स्प्रिंट्स 
आपको बीस सेकंड इस एक्सरसाइज को करके दस सेकंड का रेस्ट करना चाहिए। इस तरह आपको आठ बार करना चाहिए। इसे करने से आपकी बॉडी में टोन आता है जो आपकी पार्टनर को आकर्षित करता है। 

4) बार स्क्वैट्स
इसका आपके टेस्टोस्टेरोन आउटपुट पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ता है। ध्यान रहे कि इसे करते समय आपको उतना ही वजन उठाना चाहिए जिसमें आप कम्फर्ट महसूस करें। इसके रोजाना 8 से 12 के पांच सेट करें।  

5) केटलबेल 
इससे भी आपकी हिप्स को मजबूती मिलती है। आपको इस एक्सरसाइज को पहले बीस सेकंड करना चाहिए उसके बाद दस सेकंड का रेस्ट लें। इस तरह इस एक्सरसाइज को आठ बार करें। 

Web Title: 5 best exercises to Improve sexual performance

स्वास्थ्य से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे