कोपा अमेरिका: पेरू ने दी गत चैंपियन चिली को मात, 44 साल बाद फाइनल में बनाई जगह

By अभिषेक पाण्डेय | Published: July 4, 2019 02:38 PM2019-07-04T14:38:26+5:302019-07-04T14:38:26+5:30

Copa America: पेरू ने गत चैंपियन चिली को 3-0 से हराते हुए 44 साल बाद कोपा अमेरिका कप के फाइनल में जगह बना ली है, जहां उसका सामना ब्राजील से होगा

Peru beat Defending Champions Chile 3-0 To Reach Copa America Final | कोपा अमेरिका: पेरू ने दी गत चैंपियन चिली को मात, 44 साल बाद फाइनल में बनाई जगह

पेरू की टीम चिली को 3-0 से हराकर फाइनल में पहुंची

Highlightsगत चैंपियन चिली को हरा 44 साल बाद कोपा अमेरिका के फाइनल में पेरूपेरू ने चिली को दी 3-0 से मात, फाइनल में ब्राजील से होगी भिड़ंत

पेरू ने बुधवार को गत चैंपियन चिली को 3-0 से हराते हुए 44 सालों में पहली बार कोपा अमेरिका के फाइनल में जगह बना ली। 

एडिसन फ्लोर्स, योशिमर योटुन और पाउलो गुइरिएरो के गोलों की मदद से पेरू ने चिली को हराते हुए रविवार को मरकाना स्टेडियम में खेले जाने वाले फाइनल में ब्राजील के खिलाफ भिड़ंत पक्की कर ली। 

इस हार के साथ ही चिली का लगातार तीसरी बार खिताब जीतने का सपना टूट गया। चिली ने इससे पहले 2015 और 2016 में फाइनल में अर्जेंटीना को हराते हुए खिताब जीते थे। अब शनिवार को पिछले दो संस्करणों की फाइनलिस्ट रहीं ये दोनों टीमें तीसरे स्थान के मुकाबले में भिड़ेंगी।

पेरू को लीग मैचों में ब्राजील के हाथों 5-0 से करारी शिकस्त मिली थी, जिसके बाद उसने जोरदार वापसी करते हुए फाइनल में जगह बनाई है।

ब्राजील ने अर्जेंटीना को हरा बनाई थी फाइनल में जगह

इससे पहले ब्राजील ने मंगलवार को ग्रैबियल जीसस और रॉबर्टो फरमिनो के गोलों की मदद से चिर प्रतिद्वंद्वी अर्जेंटीना को हराकर मंगलवार को कोपा अमेरिका के फाइनल में जगह बनाई थी।

ये 2007 के कोपा अमेरिका कप फाइनल में अर्जेंटीना के खिलाफ ब्राजील की 3-0 से जीत के बाद से इन दोनों टीमों के बीच किसी बड़ी प्रतियोगिता में पहली टक्कर थी।

ब्राजील के खिलाफ मैच में अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ियों लियोनेल मेसी और सर्गियो अगुरा का जलवा नहीं दिखा था और ये दोनों अपनी टीम के लिए एक भी गोल नहीं दाग पाए थे। 

इस हार से बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी का अर्जेंटीना के लिए बड़ा इंटरनेशनल खिताब जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया। 

Web Title: Peru beat Defending Champions Chile 3-0 To Reach Copa America Final

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे