ISL 2018: गोवा से करारी हार के बावजूद इस वजह से पहली बार प्लेऑफ में पहुंच गया पुणे

By IANS | Published: February 26, 2018 08:02 PM2018-02-26T20:02:59+5:302018-02-26T20:03:51+5:30

पुणे सिटी 29 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे पायदान पर काबिज है। पुणे अपने अंतिम मैच में शुक्रवार को दिल्ली डायनामोज से भिड़ेगी।

isl 2018 fc pune city secured place in playoff for first time | ISL 2018: गोवा से करारी हार के बावजूद इस वजह से पहली बार प्लेऑफ में पहुंच गया पुणे

आईएसएल-2018 के सेमीफाइनल में पुणे

श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेडियम में रविवार को खेले गए मुकाबले में पुणे को एफसी गोवा के खिलाफ 0-4 की करारी शिकस्त झेलने के बाद भी एफसी पुणे सिटी टीम पहली बार इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के अंतिम चार में जगह बनाने में कामयाब रही है। अपने पिछले मैच में पुणे को बेशक करारी हार मिली लेकिन इस सत्र के अन्य मैचों में शानदार प्रदर्शन करने के कारण वह पहली बार प्लेऑफ में प्रवेश करने में कामयाब रहे।

दरअसल, रविवार रात बेंगलुरु एफसी के खिलाफ जमशेदपुर की हार ने पुणे की राह आसान कर दी। बेंगलुरु के 17 मैचों से 37 अंक हैं और वह टॉप पर है। जबकि जमशेदपुर के 17 मैचों से 26 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है।

पुणे सिटी के कोच रांको पोपोविक ने कहा, 'एक क्लब के रूप में प्लेऑफ में पहुंचना हमारे लिए पहली बाधा थी। पूरी टीम ने एक लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत की और यह नतीजा क्लब के साथ जुड़े हर व्यक्ति की मेहनत का परिणाम है। लेकिन यह तो बस शुरुआत है और हमें उम्मीद हैं कि इस बार हम अपने अंतिम लक्ष्य को पाकर रहेंगे।'

पुणे सिटी 29 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे पायदान पर काबिज है और अगर टीम के इतने ही अंक रहते हैं तो भी टीम शीर्ष चार में बनी रहेगी।

अगर पुणे अपने अंतिम मैच में दिल्ली से हार जाता है एवं चेन्नई को मुंबई के हाथों हार मिलती है और जमशेदपुर की टीम गोवा को हरा देती है एवं मुंबई अपने दोनो अंतिम मुकाबले जीत जाता है तो ऐसी संभावना है कि चार टीमें 29 अंकों के साथ लीग स्तर पर अपना सफर समाप्त करें। 


अंकों के बराबर होने पर लीग इन चार टीमों की बीच लीग स्तर पर हुए आपसी मुकाबले को वरीयता दी जाएगी। मौजूदा स्थिति के अनुसार, पुणे 12 अंकों के साथ इन टीमों के बीच अव्वल रहेगी। लीग स्तर पर पुणे ने मुंबई और जमशेदपुर के खिलाफ दोनों मैच जीते हैं। चेन्नईयन और जमशेदपुर को भी इससे लाभ होगा और वे भी सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं।

गोवा अगर एटीके और जमशेदपुर के खिलाफ अपने अंतिम दो मैच जीत जाती है तो वह 30 अंकों के साथ लीग स्तर के अंत में 30 अंकों के साथ मजबूत स्थिति में होगी। ऐसे में बाकी की तीन टीमों के 29-29 अंक रह जाएंगे और ऐसी स्थिति में पुणे का रास्ता साफ हो जाएगा।

पुणे अपने अंतिम मैच में शुक्रवार को दिल्ली डायनामोज से भिड़ेगी। कप्तान मार्सेलिन्हो और डिएगो कार्लोस निलंबित होने के कारण अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे और ऐसी स्थिति में हालांकि पुणे के लिए दिल्ली को हराना मुश्किल होगा क्योंकि यह टीम काफी अच्छा खेल रही है।

Web Title: isl 2018 fc pune city secured place in playoff for first time

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :ISLआईएसएल