ISL 2018: विएरा ने आखिरी पलों में दागा गोल, दिलाई एटीके को पुणे पर 1-0 से जीत

By भाषा | Published: November 11, 2018 10:27 AM2018-11-11T10:27:42+5:302018-11-11T10:27:42+5:30

ATK vs Pune: इंडियन सुपर लीग में शनिवार को विएरा के आखिरी पलों में दागे गए गोल की मदद से एटीके ने पुणे सिटी एफसी को 1-0 से हरा दिया

Indian Super League 2018: Gerson Vieira scores lone goal, as ATK beat Pune 1-0 | ISL 2018: विएरा ने आखिरी पलों में दागा गोल, दिलाई एटीके को पुणे पर 1-0 से जीत

ISL में एटीके ने पुणे सिटी एफसी को 1-0 से दी मात

कोलकाता, 11 नवंबर: गेरसन विएरा के गोल की मदद से दो बार के चैम्पियन एटीके ने शनिवार को विवेकानंद युवा भारती क्रीडांगन में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मैच में एफसी पुणे सिटी को 1-0 से हराया। 

मैच का एकमात्र गोल विएरा ने 82वें मिनट में किया जिससे एटीके तीन महत्वपूर्ण अंक लेने में भी सफल रही। इससे एटीके ने न सिर्फ पुणे के खिलाफ अपना हार-जीत का रिकॉर्ड बेहतर किया बल्कि एक स्थान के फायदे के साथ 10 टीमों की तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गई। पुणे की यह वर्तमान सत्र में पांचवीं हार है और वह 10वें स्थान पर बनी हुई है। उसे अब भी पहली जीत की तलाश है। 

एटीके और पुणे के बीच आईएसएल में यह नौवां मुकाबला था। इससे पहले के आठ मैचों में पांच बार पुणे ने पांच बार जबकि एटीके ने एक बार जीत दर्ज की थी। एटीके ने इस मैच में मार्सेलिन्हो जैसे स्टार की गैरमौजूदगी का फायदा उठाते हुए पुणे के गोलपोस्ट पर कई बार हमले किए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। 

पुणे को निश्चित तौर पर अपने सबसे बड़े स्टार मार्सेलिन्हो की कमी खली, जो लाल कार्ड दिखाए जाने के कारण एक मैच के लिए निलम्बित हैं। मैच का पहला हमला दूसरे ही मिनट में मेजबान टीम ने किया। मार्टिन डियाज के पास पर प्रणय हल्धर ने बॉक्स के अंडर से एक तेजतर्रार शॉट लिया लेकिन पुणे के गोलकीपर कमलजीत सिंह सतर्क थे। 

एटीके के कप्तान लेंजारोते ने 12वें और 18वें मिनट में अच्छे मूव बनाए लेकिन वह कमलजीत को छका नहीं सके। अरिंदम भट्टायार्च ने 20वें मिनट में पुणे का हमला नाकाम किया। पहले हाफ में कोई भी टीम गोल नहीं कर पायी और मध्यांतर तक स्कोर गोलरहित बराबरी पर था। 

दूसरे हाफ में एटीके ने 52वें मिनट में एक अच्छा मूव बनाया। लेंजारोते ने एवर्टन सांतोस को एक पास दिया लेकिन वह गोल कर पाते इससे पहले ही गोलकीपर कमलजीत गेंद अपने कब्जे में ले ली। एटीके ने इसके बाद भी लगातार हमला किये और उसे आखिर में 82वें मिनट में बढ़त बनाने का मौका मिला जब वियरा ने जयेश के पास पर हेडर से गोल दागा। 

Web Title: Indian Super League 2018: Gerson Vieira scores lone goal, as ATK beat Pune 1-0

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :ISLआईएसएल