ISL 2018: एटीके ने दिल्ली डायनामोज को 2-1 से दी मात, दर्ज की अपनी पहली जीत

By भाषा | Published: October 18, 2018 01:44 PM2018-10-18T13:44:08+5:302018-10-18T13:44:08+5:30

ATK vs Delhi Dynamos: एटीके ने इंडियन सुपर लीग के पांचवें सीजन में दिल्ली डायनामोज को 2-1 से हराकर दर्ज की अपनी पहली जीत

Indian Super League 2018: ATK register their first win by defeating Delhi Dynamos 2-1 | ISL 2018: एटीके ने दिल्ली डायनामोज को 2-1 से दी मात, दर्ज की अपनी पहली जीत

एटीके ने ISL में दिल्ली डायनामोज को दी मात

नई दिल्ली, 18 अक्टूबर: दो बार के विजेता एटीके ने बुधवार को मेजबान दिल्ली डायनामोज को 2-1 से मात देकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल के पांचवें सत्र में दो मैच बाद जीत का खाता खोला। मैच एक समय 1-1 की बराबरी पर था, लेकिन 81वें मिनट में कालू उचे के स्थान पर मैदान पर उतरे अल माइमोउनी नासिर ने जयेश राणे की मदद से 84वें मिनट में गोल करते हुए एटीके को जीत दिला दी। 

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए इस मैच में पहला हाफ एटीके के नाम रहा और इसी हाफ में उसके लिए बलवंत सिंह ने गोल किया, लेकिन दूसरे हाफ में दिल्ली ने दमदार वापसी करते हुए गेंद अधिकतर समय अपने पास रखी। हालांकि अंत में उससे चूक हुई जिसका खामियाजा उसे हारकर भुगतना पड़ा।

एटीके ने उसने शुरू से ही अपनी आक्रामण पंक्ति को सक्रिय रखते हुए दिल्ली के डिफेंस को चुनौती दी। 10वें मिनट में एटीके ने घेरे में प्रवेश किया और कालू के पास गोल करने का मौका आया लेकिन उनका हेडर शाट बाहर चला गया। 16वें मिनट में एक बार फिर कालू असफल रहे। इस बार उनकी असफलता का कारण दिल्ली के गोलकीपर फ्रांसिस्को डोरोंसो रहे। 

दिल्ली का डिफेंस कमजोर पड़ता दिख रहा था। दिल्ली उसे मजबूत कर पाती उससे पहले ही बलवंत ने शानदार गोल कर एटीके को 1-0 से आगे कर दिया। दाएं छोर पर मैनुएल लैंजारोते ने गेंद बॉक्स के अंदर बलवंत को दी जिन्होंने गोलपोस्ट के कोने में गेंद को बड़ी खूबसूरती से डाल एटीके का खाता खोला। 

यह एटीके का इस सीजन का पहला गोल है। इससे पहले वह दो मैचों में गोल नहीं कर पाई थी। 10 मिनट बाद बलवंत गोल की संख्या को दो कर सकते थे, लेकिन वह मौका चूक गये।

दूसरे हाफ में हालांकि दिल्ली ने वापसी की और कप्तान प्रीतम कोटल ने 54वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इस मिनट में दिल्ली को कॉर्नर मिला जिसे नारायण दास ने लिया। उनकी किक गोलपोस्ट से दूर खड़े राणा घारामी के पास गई। राणा ने समझदारी दिखाते हुए हैडर से गेंद को कप्तान कोटल के पास भेजा और कोटाल ने गेंद को नेट में डाल मेजबानों को बराबरी दिला दी। 

चार मिनट बाद एटीके ने भी बदलाव करते हुए कोमल को बाहर बुला जयेश राणे को अंदर भेजा। दोनों टीमों के बदलाव और गोल करने की उत्सुक्ता सफलता में बदलती नहीं दिख रही थी, लेकिन इसी बीच राणे के पास गेंद पहुंची और उन्होंने मौके को भांपते हुए माइमोउनी को पास दिया जिन्होंने गेंद को नेट में डाल एटीके को जीत दिलाई। 

Web Title: Indian Super League 2018: ATK register their first win by defeating Delhi Dynamos 2-1

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे