FIFA World Cup: दूसरी बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बेल्जियम, 5 बार की चैंपियन ब्राजील को हराया

By सुमित राय | Published: July 7, 2018 02:06 AM2018-07-07T02:06:13+5:302018-07-07T02:06:13+5:30

फीफा वर्ल्ड कप 2018 के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बेल्जियम ने 5 बार की चैंपियन ब्राजील को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना लिया।

FIFA World Cup: Belgium beat Brazil by 2-1 to enter in Semi Final | FIFA World Cup: दूसरी बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में बेल्जियम, 5 बार की चैंपियन ब्राजील को हराया

FIFA World Cup: Belgium beat Brazil by 2-1 to enter in Semi Final

कजान, सात जुलाई। फीफा वर्ल्ड कप 2018 के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बेल्जियम ने 5 बार की चैंपियन ब्राजील को 2-1 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना लिया। यह दूसरा मौका है जब बेल्जियम की टीम ने फीफा वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले साल 1986 में बेल्जियम की टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। बेल्जियम की टीम का सामना 10 जुलाई, मंगलवार को सेमीफाइनल में फ्रांस की टीम से होगा। फ्रांस ने पहले क्वार्टर फाइनल में उरुग्वे को 2-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।


अर्जेंटीना के लिए पहला गोल ब्राजील के मिडफील्डर फर्नांडिन्हो ने 13वें मिनट में किया। दरअसल, ब्राजील के खिलाड़ी फर्नांडिन्हो ने आत्मघाती गोल करके बेल्जियम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद बेल्जियम के खिलाड़ी केविन डी ब्रुयने ने 31वें मिनट में दूसरा गोल कर अपनी टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी। मैच के 76वें मिनट में रेनाटो अगस्टो ने ब्राजील के लिए एकमात्र गोल किया।

मैट के 13वें मिनट में बेल्जियम की टीम को कॉर्नर मिला और उसके अनुभवी डिफेंडर विन्सेंट कॉम्पनी ने बेहतरीन क्रॉस दिया। कॉम्पनी के क्रॉस पर गेंद ब्राजील के मिडफील्डर फर्नांडिन्हो के हाथों से लगकर गोलपोस्ट में चली गई।


ब्राजील की टीम ने सिर्फ आत्मघाती गोल ही नहीं किए, बल्कि उसने गोल करने के कई मौके भी गंवाए। मैच की शुरुआत ब्राजील के लिए शानदार रही और मैच के आठवें मिनट में ब्राजील ने आक्रमण किया। डिफेंडर थियागो सिल्वा को अपनी टीम को बढ़त दिलाने का मौका मिला, लेकिन वह गेंद को गोल में नहीं डाल पाए।

ब्राजील के अलावा बेल्जियम ने भी गोल करने के मौके गंवाए। मैच के 62वें मिनट में बेल्जियम के कप्तान ईडन हजार्ड को काउंटर अटैक पर गोल करने का मौक मिला, उन्होंने बॉक्स के बाहर बाएं छोर से शॉट लगाया, लेकिन वह भी गेंद को गोलपोस्ट में नहीं डाल पाए।

Web Title: FIFA World Cup: Belgium beat Brazil by 2-1 to enter in Semi Final

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे