FIFA: इस विश्व कप में जीतने वाली पहली अफ्रीकी टीम बनी सेनेगल, पोलैंड को 2-1 से हराया

By भाषा | Published: June 20, 2018 12:35 AM2018-06-20T00:35:03+5:302018-06-20T00:35:37+5:30

पोलैंड के गोलकीपर वोजसियेच एस की भारी चूक की बदौलत सेनेगल ने आज फीफा विश्व कप के अपने पहले मैच में 2-1 से जीत दर्ज की।

FIFA World Cup 2018: Senegal beat Poland by 2-1 | FIFA: इस विश्व कप में जीतने वाली पहली अफ्रीकी टीम बनी सेनेगल, पोलैंड को 2-1 से हराया

FIFA: इस विश्व कप में जीतने वाली पहली अफ्रीकी टीम बनी सेनेगल, पोलैंड को 2-1 से हराया

मास्को, 19 जून। थियागो सियोनेक के आत्मघाती गोल और पोलैंड के गोलकीपर वोजसियेच एस की भारी चूक की बदौलत सेनेगल ने आज फीफा विश्व कप के अपने पहले मैच में 2-1 से जीत दर्ज की और मौजूदा टूर्नामेंट में जीत का स्वाद चखने वाली वह पहली अफ्रीकी टीम बन गई। मिडफील्डर ग्रजेगोर्ज क्रायचोवियाक ने 86वें मिनट में हेडर लगाकर टीम को मैच में लौटाने की कोशिश की लेकिन सेनेगल की बढत खत्म नहीं कर सके।

इस मुकाबले को स्ट्राइकर राबर्ट लेवांडोवस्की और सादियो माने के बीच का मुकाबला माना जा रहा था, लेकिन दोनों में से कोई गोल नहीं कर सका। लीवरपूल के स्ट्राइकर माने ने इदरिसा गुये को गेंद सौंपी, लेकिन सियोनेक ने गोल बचाने के चक्कर में आत्मघाती गोल कर डाला।

सेनेगल ने 60वें मिनट में बढत दुगुनी कर ली जब जुवेंटर के अनुभवी गोलकीपर ने भारी गलती की। चोट के इलाज के लिए मैदान से बाहर गए एमबाये नियांग ने क्रायचोवियाक के कमजोर बैकपास पर गेंद पर कब्जा किया। पोलैंड के अधिकांश खिलाड़ियों को पता ही नहीं था कि नियांग मैदान पर लौट चूके हैं। वह पोलैंड के गोलकीपर के सामने गेंद लेकर गए और खाली नेट के भीतर डाल दी।

विश्व कप 2002 के क्वार्टर फाइनल तक पहुंची सेनेगल एक और गोल कर देती लेकिन सालिफ साने का हेडर निशाना चूक गया। पोलैंड के लिये एकमात्र गोल क्रायचोवियाक ने किया, लेकिन इसके बाद चार ही मिनट का खेल बचा था। अब सेनेगल का सामना रविवार को जापान से होगा, जिसने कोलंबिया को 2-1 से हराया।

Web Title: FIFA World Cup 2018: Senegal beat Poland by 2-1

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे