fifa world cup 2018 restaurants with neymar free kick chickens and messi magic pizza | फीफा वर्ल्ड कप का खुमार, इन होटलों में मिलेगा ‘नेमार फ्री किक चिकन' और 'मेसी मैजिक पिज्जा’
Messi and Neymar

नई दिल्ली, 13 जून: फीफा वर्ल्ड कप का लुत्फ उठाने के लिए अगर आप रूस नहीं जा सकते तो निराश होने की जरूरत नहीं क्योंकि देशभर के रेस्तरां, बार और कैफे ने फुटबाल प्रशंसकों को लुभाने के लिए खास मेन्यू कार्ड तैयार किया है जो खिलाड़ियों और टीमों के नाम पर है। 

हैदराबाद के ‘पार्क होटल’ ने खेल के दिग्गजों के नाम से विशेष व्यंजन तैयार किया है। जहां प्रशंसकों के लिए ‘लेव याशिन पिग्स इन ब्लैंकेट (रूस)’, ‘मुलर्स स्ट्राइकिंग सॉसेज और सायरक्राट टर्नओवर (जर्मनी), ‘नेमार फ्री किक चिकन और पाम हार्ट पेस्ट्रीज (ब्राजील), मेसमराइजिंग मेस्सीज कोर्न एंड चीज एम्पाडास (अर्जेंटीना) और भी बहुत कुछ। 

कोलकाता के वालेद अदनान के लिए स्पोर्ट्स बार से फुटबॉल मैच देखना स्टेडियम जैसे अनुभव के सबसे करीब है। अदनान ने कहा, 'वहां माहौल काफी सौहार्दपूर्ण होता है।' (और पढ़ें- FIFA World Cup 2018: ग्रुप-एफ में रहेगी गत विजेता जर्मनी की बादशाहत, जानिए बाकी टीमों का हाल) 

उन्होंने कहा कि वहां यह पता करना आसान होता है कि कौन आपकी टीम का समर्थन कर रहा है जो आम तौर पर घर में दोस्तों के साथ टेलीविजन पर संभव नहीं होता है।

प्रशंसकों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए शहर के एक रेस्तरां ने पिज्जा का नाम विश्व कप में खेल रहे देशों के नाम पर रखा है। यहां फुटबॉल प्रेमी पैपी पुर्तगाल, जर्मन मैजिक, बेल्जियम रश, फ्रेंच कनेक्शन, अर्जेंटीना ऊज्ज और ब्राजीलियन ट्रीट नाम का पिज्जा ऑर्डर कर सकते है, ‘पिज्जा और पिचर बीयर’ का कांबो 499 रूपये में उपलब्ध है।

कोलकाता स्थित ‘चायब्रेक रेस्तरां’ ने खिलाड़ियों के नाम पर मेन्यू तैयार किया है जिसमें मेसी मैजिक कालजोन पिज्जा और रोनाल्डो किक मैक्सिकन क्यूसेडिला शामिल है। 

मुंबई, कोलकाता, दिल्ली और बेंगलुरू में स्थित ‘मंकी बार’ ने भी एक महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट के लिए ‘हाफ टाइम’ नाम का मेन्यू बनाया है जहां दुनियाभर के फुटबॉल स्नैक्स का प्रशंसक जायका ले सकते है। इसमें ‘फुटबॉल फरसन’, ‘मेक्सिकन वेव’, ‘कान्स हाट डॉग’ और ‘नंबर.10’ नाम का खाना परोसा जाएगा। मंकी बार के मुख्य शेफ धीरज वर्मा ने कहा, 'मेन्यू में व्यंजनों को इस तरह से डिजाइन किया गया है जो समुदायिक भोजन को प्रोत्साहित करे और पेय चयन का पूरक हो।' 

बेंगलुरू के ‘सोशल’ रेस्तरां ने कोई मेन्यू नहीं बनाया है लेकिन वह फीफा टूर्नामेंट के दौरान अपना टूर्नामेंट भी करायेगा। सोशल के अनुज सामा ने कहा, 'हमारे यहां फुसबाल (टेबल फुटबाल) टूर्नामेंट, फीफा पीएस4 टूर्नामेंट और फीफा से जुड़ी प्रश्नोत्तर प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा।' (फीफा वर्ल्ड कप से जुड़ी सारी खबरें यहां पढ़ें)


Web Title: fifa world cup 2018 restaurants with neymar free kick chickens and messi magic pizza
फुटबॉल से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे