FIFA World Cup: आठ साल बाद वर्ल्ड कप खेल रहे सर्बिया ने कोस्टा रिका को हराया, कोलारोव ने दागा गोल

By विनीत कुमार | Published: June 17, 2018 08:39 PM2018-06-17T20:39:52+5:302018-06-17T20:39:52+5:30

तमाम कोशिशों के बावजूद कोस्टा रिका की टीम सर्बिया की रक्षापंक्ति को भेदने में कामयाब नहीं हो सकी।

fifa world cup 2018 Aleksandar Kolarov goals as serbia beat costa rica group e match by 1 0 | FIFA World Cup: आठ साल बाद वर्ल्ड कप खेल रहे सर्बिया ने कोस्टा रिका को हराया, कोलारोव ने दागा गोल

Aleksandar Kolarov

मॉस्को, 17 जून: आठ साल बाद वर्ल्ड कप खेल रही सर्बिया की टीम ने रविवार को ग्रुप-ई के पहले मैच में चौंकाते हुए पिछले बार क्वॉर्टर फाइनल तक पहुंचने वाली टीम कोस्टा रिका को 1-0 से हरा दिया। रूस के समारा शहर के समारा एरेना में खेले गए इस मुकाबले में सर्बिया के लिए निर्णायक गोल उसके कप्तान अलैक्जेंडर कोलारोव ने 56वें मिनट में मिले फ्री-किक पर दागा। 

इसके बाद तमाम कोशिशों के बावजूद कोस्टा रिका की टीम सर्बिया की रक्षापंक्ति को भेदने में कामयाब नहीं हो सकी। मैच के आखिरी मिनटों में मैदान के लाइन से ठीक बाहर सर्बिया के नेमांजा मैटिक और कोस्टा रिका के कोचिंग स्टाफ के बीच धक्का-मुक्की भी देखी गई। हालांकि, दूसरे खिलाड़ियों और रेफरी ने बीच-बचाव करते हुए जल्द ही विवाद को खत्म कर दिया। (और पढ़ें- FIFA World Cup: ऐसी है आइसलैंड की टीम, कोच डेंटिस्ट तो मेसी का शॉट रोकने वाला गोलकीपर बनाता था फिल्में)

बहरहाल, मैच की शुरुआत में ही दोनों टीमों ने एक-दूसरे के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया लेकिन कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। पहले ही मिनट में कोस्टा रिका को कॉर्नर मिला और फिर सर्बिया को भी 18वें मिनट में ही फ्री किक मिला। लेकिन कोई टीम फायदा नहीं उठा सकी।

इस बीच 11वें मिनट में कोस्टा रिका को एक और कॉर्नर मिला और और गोंजालेज ने हेडर से मारकर उसे सर्बिया गोल पोस्ट कर पहुंचाना चाहा, हालांकि गेंद गोलपोस्ट के ऊपर से निकल गई। 

मैच के 26वें मिनट में सर्बिया गोल करने के बेहद करीब पहुंच गया था लेकिन कोस्टा रिका के गोलकीपर नवास ने इसे नाकाम कर दिया।  दूसरे हाफ में आखिरकार 56वें मिनट में मिले फ्री किक के मौके पर सर्बियाई कप्तान कोलारोव ने शानदार सीधा शॉट लगाया और गेंद हवा में लहराते हुए गोलपोस्ट में समा गई और यह गोल सर्बिया की जीत में निर्णायक साबित हुआ। (फीफा वर्ल्ड कप से जुड़ी सारी खबरें यहां पढ़ें)

Web Title: fifa world cup 2018 Aleksandar Kolarov goals as serbia beat costa rica group e match by 1 0

फुटबॉल से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे