दिल्ली: यहां मिलते हैं 25 तरह के समोसे, चॉकलेट से पिज्जा फ्लेवर तक है शामिल

By मेघना वर्मा | Published: April 11, 2018 12:12 PM2018-04-11T12:12:25+5:302018-04-11T12:12:25+5:30

पारम्परिक समोसे को एक अलग और कई तरह से बनाने वाली दुकान ईस्ट दिल्ली के कृष्णा नगर में मौजूद है।

Samosa Hub in Delhi serving 25 varieties of samosa | दिल्ली: यहां मिलते हैं 25 तरह के समोसे, चॉकलेट से पिज्जा फ्लेवर तक है शामिल

दिल्ली: यहां मिलते हैं 25 तरह के समोसे, चॉकलेट से पिज्जा फ्लेवर तक है शामिल

किसी भी पार्टी, नाश्ते या स्ट्रीट फूड का बेस्ट ऑप्शन है समोसा। अगर आप चटपटा और टला-भुना पकवान खाने के शौकीन हैं तो समोसा से दूरी नहीं बना पाएंगे। आपने आज तक सिर्फ तीन से चार तरह का ही समोसा खाया होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहां एक नहीं, दो नहीं, बल्कि पूरे 25 तरह के समोसे मिलते है। जी हां, देश की राजधानी दिल्ली में मौजूद इस 'समोसा हब' में आपको अलग-अलग स्वाद के 25 समोसे खाने को मिल सकते हैं। तो आइये जानते हैं कितने प्रकार के और कितने के मिलते हैं ये समोसे।।

कृष्णा नगर में स्थित है 'समोसा हब'

पारम्परिक समोसे को एक अलग और कई तरह से बनाने वाली दुकान ईस्ट दिल्ली के कृष्णा नगर में मौजूद है। समोसा को अलग-अलग रंग और रूप देने के लिए इस समोसा हब की पहचान पूरी दिल्ली में है। यहां आलू के साथ पास्ता, नूडल्स, पिज्जा और पास्ता जैसे समोसे मिलते हैं। जिन्हें बहुत पसंद किया जाता है। इस समोसा हब में दिल्ली यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स के साथ सबी उम्र वर्ग के लोगों को पसंद आते हैं। समोसा हब के मालिक प्रवीन कुमार अपने हाथ से सभी समोसों के अन्दर अपने हाथ से फिलिंग करते हैं।

ये रही रेट लिस्ट

ये भी पढ़े: दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं तो नोएडा के इस ट्री कैफे में लीजिये वीकेंड का मजा

आलू समोसा - 10/-
चाउमीन समोसा - 15/-
पिज्जा समोसा - 25
पास्ता समोसा - 25/- 
मालई पनीर समोसा - 30/-
तंदूरी पनीर समोसा - 30/-
चिली पनीर समोसा - 30/- 
प्याज पनीर समोसा - 30/- 
मटर पनीर समोसा - 30/-  

शाही पनीर समोसा - 30/-
चाप पनीर समोसा - 25/- 
चिली पोटैटो समोसा - 20/- 
गोभी समोसा -  25/-
मटर मशरूम समोसा - 30/- 
मंचूरियन समोसा -  25/- 
इटालियन पिज्जा समोसा - 30/-
इटालियन पास्ता समोसा - 30/-
पाइनएप्पल समोसा - 60/- 
पान समोसा - 60/-
चॉकलेट समोसा - 50/- 

इन सभी समोसों को बनाने की तैयारी सुबह से की जाती है। लगभग 8 घंटे पहले तैयार किये गए समोसे और इनकी खुशबू किसी को भी उनका रास्ता भटकाने का काम करते हैं। 

सबसे मशहूर है चॉकलेट समोसा

वैसे तो समोसा हब को देखते हुए दिल्ली में कई जगह ऐसे समोसों को बनाने की कोशिश की जाती है लेकिन इस दुकान के टेस्ट का कोई जवाब नहीं। यहां के सबसे मशहूर समोसों में से एक हैं चॉकलेट समोसे। चॉकलेट की लेयर से तैयार किये गए इन समोसों में विप्ड क्रीम और चॉकलेट क्रेन्च्स होते हैं। अगर आपको कभी मीठा खाने का मन करें तो आप यहां के चॉकलेट भरे 'चॉकलेट समोसा' को ट्राई कर सकते हैं।  

Web Title: Samosa Hub in Delhi serving 25 varieties of samosa

खाऊ गली से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे