खानपान के सर्वेश्रेष्ठ स्थानों की सूची में जापान के रेस्टोरेंट शीर्ष पर

By भाषा | Published: November 29, 2019 05:31 PM2019-11-29T17:31:37+5:302019-11-29T17:33:36+5:30

इसमें महज 20 टेबल है और इसे मिशेलिन स्टार भी प्राप्त नहीं है

Japanese restaurants rocket to top of best in world list | खानपान के सर्वेश्रेष्ठ स्थानों की सूची में जापान के रेस्टोरेंट शीर्ष पर

खानपान के सर्वेश्रेष्ठ स्थानों की सूची में जापान के रेस्टोरेंट शीर्ष पर

Highlightsइसमें महज 20 टेबल है और इसे मिशेलिन स्टार भी प्राप्त नहीं हैयह रैंकिंग चार साल पहले शुरू हुई थी

विश्व में खानपान के सर्वश्रेष्ठ स्थलों की सूची ‘ला लिस्ट’ रैंकिंग में शीर्ष स्थान जापान के दो रेस्टोरेंट ने पाया है। इस सूची में दूसरे स्थान पर भी जापान का ही एक रेस्टोरेंट है। योसुके सुगा का रेस्टोरेंट सुगालाबो बहुत छोटा है।

इसमें महज 20 टेबल है और इसे मिशेलिन स्टार भी प्राप्त नहीं है लेकिन फ्रांस की इस सूची में यह शीर्ष स्थान पर है। इसके साथ पहले स्थान पर पेरिस का गाय सेवॉय और न्यूयार्क का ले बर्नार्डिन है।

शेफ सेईजी यामामोटो का जापान की राजधानी में स्थित रेयुजिन रेस्टोरेंट इस सूची में 30वें स्थान से पहले स्थान पर पहुंच गया है। यह रेस्टोरेंट नित नए प्रयोग करने के लिए प्रसिद्ध है। सूची में दूसरे स्थान पर कुल सात रेस्टोरेंट हैं।

सुगालाबो की तरक्की हैरान करने वाली है जिसका नाम पिछले साल तक ला लिस्ट सूची में शीर्ष 1,000 रेस्टोरेंट में कहीं नहीं था। रैंकिंग के मुताबिक अच्छे रेस्टोरेंट की संख्या जापान और चीन में सबसे अधिक है। यह रैंकिंग चार साल पहले शुरू हुई थी। इसमें शीर्ष 1,000 रेस्टोरेंट में 130 जापान के और 126 चीन के हैं। 

Web Title: Japanese restaurants rocket to top of best in world list

खाऊ गली से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे