फिल्मों से है प्यार तो एक बार जरूर करें देश के इन 5 बॉलीवुड रेस्टोरेंट की सैर

By मेघना वर्मा | Published: April 26, 2018 02:15 PM2018-04-26T14:15:32+5:302018-04-26T14:15:32+5:30

लाखों दिलों के दिन की धड़कन श्रीदेवी के नाम पर भी चेन्‍नई में एक फेमस रेस्टोरेंट बना है। खास बात ये है कि इस रेस्टोरेंट के मेन्यू से लेकर सभी डिशेज के नाम श्रीदेवी के नाम पर ही हैं।

Indian Restaurants based on Bollywood films and star | फिल्मों से है प्यार तो एक बार जरूर करें देश के इन 5 बॉलीवुड रेस्टोरेंट की सैर

फिल्मों से है प्यार तो एक बार जरूर करें देश के इन 5 बॉलीवुड रेस्टोरेंट की सैर

"आज खुश तो बहुत होगे तुम..", " मैं जट यमला-पगला दिवाना.." और भी ना जाने कितने गाने और फिल्मी लाइनें।अगर आप को भी बॉलीवुड फिल्मों के हर एक चीज से प्यार है तो अपनी लाइफ में एक बार देश में बने बॉलीवुड कैफेज में जरूर आना चाहिए।फिल्मों के प्रति अपनी दीवानगी दिखाने की लिए क्या कुछ नहीं करते  फैन्स अब रेस्टोरेंट थीम के जरिए बॉलीवुड स्टार के लिए अपना प्यार दिखा रहे हैं। अगर आप भी खाना और बॉलीवुड स्टार पर बेस्ड रेस्टोरेंट में घूमने के शौकीन हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही जगाहों के बारे में बताएंगे जो फिल्मी सितारों और बॉलीवुड फिल्मों की थीम पर बनाई गयी है।

1. शहनशाह रेस्टोरेंट

बॉलीवुड के शहनशाह के फैन्स की गिनती का अंदाजा लगाना ही मुश्किल है। सिर्फ देश ही नहीं विदेशों में भी महानायक अमिताभ बच्चन के फैन्स बड़ी संख्या में मौजूद हैं।उनके ऐसे ही एक फैन ने अपना प्यार दिखाने के लिए उन्हीं के नाम का  रेस्टोरेंट खोल दिया है।नॉएडा में बने इस रेस्टोरेंट की दीवारों, ईंट, पत्थर मेन्यू के अलावा खाने की टेबल पर भी अमिताभ की फिल्मों के नाम लिखे हैं। यहां आपको अमिताभ बच्चन की फेवरट डेशज पनीर टिक्का, चाइनीज डिशेज, होटशॉट पौटेटो, कैनलोनी रोल, सुर्ख पनीर और दाल रेजीडेंसी खा सकते हैं।


 

2. गरम-धरम ढाबा ते थेके रेस्टोरेंट

अपने दमदार अभिनय और आवाज के लिए जाने जाने वाले धरम पाजी के फैन्स के लिए ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं।मुंबई में खुला ये होटल धर्मेंद्र की फिल्मों और डायलॉग्स पर बेस्ड है। इस रेस्टोरेंट में आपको पंजाबी खाना खाने के मिलेगा क्योंकि धर्मेंद जी पंजाब से है इसलिए पंजाबी टच देने के लिए रेस्तरों मे सब कुछ इसी स्टाइल का है। रेस्तरां की केतली से लेकर दीवारों तक उनकी फिल्म के डायलॉग लिखे हैं। फूड भी है फिल्मी अंदाज पेश किया जाता है। यहां दो लोगों के खाना के लिए 800 से 1000 रूपए का बिल चुकाना पड़ेगा।

दुनिया के टॉप 5 महंगे होटल में भारत भी शामिल, एक रात का किराया 29 लाख

3. श्रीदेवी रेस्टोरेंट

अपनी अदाकारी से लाखों दिलों को चुराने वाली श्रीदेवी भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनकी यादें और उनकी बेहतरीन फ़िल्में हम सभी के दिलों में हमेशा रहेंगी।श्रीदेवी की इसी दीवानगी के चलते चेन्‍नई में श्रीदेवी के फैन ने उनके नाम पर रेस्टोरेंट बनवाया है। खास बात ये है कि इस रेस्टोरेंट के मेन्यू से लेकर सभी डिशेज के नाम भी श्रीदेवी के नाम पर है।

यहां पर बनने वाले 100 से भी ज्यादा व्यंजन श्रीदेवी के नाम और उनकी फिल्मों पर है। मेन गेट पर श्रीदेवी के नाम का बड़ा सा पोस्टर भी लगा है। वेजिटेरियन इस रेस्टोरेंट में  आपको कांच या चीनी-मिटटी से बनी खुबसूरत श्री देवी की प्रतिमा भी देखने को मिलेगी।

सी फूड का लेना हो मजा तो गोवा नहीं कोच्चि का बनाएं प्लान, यहां और भी हैं कई चीजें खास

4. बाशा और कबाली पिज्जा रेस्टोरेंट

सुपरस्टार रजनीकांत की फैन्स फोलोविंग के बारे में कहने की हिम्मत शायद ही किस में हों।साधारण इंसान ही नहीं खुद बॉलीवुड भी उनके अंदाज का फैन है।शायद यही कारण है कि रजनीकांत के फैन्स ने मिलकर उनके ना का रेस्टोरेंट खोल डाला है।चेन्नई में बने इस रेस्टोरेंट के अंदर जाते ही चारों और रजनीकांत की तस्वीरें मिलेगी। इसके अलावा रेस्टोरेंट के मेन्यू पर भी सारी डिशेज रजनी के नाम पर ही है।


5. भाईजान रेस्‍टोरेंट

फिल्मों के दबंग खान, सलमान खान के नाम पर खोला गया भाईजान रेस्टोरेंट हमेशा ग्राहकों से भर हुआ रहता है।ये रेस्टोरेंट मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित है।

इस रेस्‍टोरेंट की दीवारों पर सलमान खान के पोस्‍टर मिल लगे हुए हैं। आपको यहां खाने में अंडा अपना अपना, दबंग 1 मटन, दबंग 2 चिकन और मछली नंबर वन जैसी डिशेज खाने को मिल सकता हैं।

Web Title: Indian Restaurants based on Bollywood films and star

खाऊ गली से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे