लाइव न्यूज़ :

कम बजट में ऐसे कर सकते हैं क्रिसमस पार्टी

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: December 20, 2017 6:23 PM

घर के पुराने सामान और कुछ चीजों का ध्यान रखकर हम कम बजट में रॅाकिंग पार्टी को ऑर्गनाइज कर सकते हैं।

Open in App

क्रिसमस और न्यू ईयर पार्टी में होने वाले खर्चे की लम्बी लिस्ट तैयार कर चुके हैं तो यह खबर आपको राहत दिला सकती है। आज हम आपको कम खर्चे में पार्टी करने का आसान तरीका बता रहे हैं। घर की कुछ पुरानी चीजों का इस्तेमाल करके आप इस क्रिसमस और न्यू ईयर की पार्टी को कम बजट अच्छे से मना सकते हैं। सिर्फ यही नहीं घर पर बिना माइक्रोवेव के टेस्टी केक बनाने की ट्रिक भी आज हम आपको बताएंगें।

पुराने कागज और कार्डबोर्ड से सजाएं घर 

क्रिसमस और न्यू ईयर की पार्टी घर पर मनाने की सोच रहे हैं तो घर को सजाने और सवांरने के ऊपर खर्चे बहुत आते हैं। इस क्रिसमस आप कम खर्चे में अपने घर को सजा सकते हैं। इसके लिए घर में पड़े कुछ पुराने अखबार और मैगजीन का उपयोग किया जा सकता है। पुराने ग्रेसी कगजों और चमकदार कागज को अलग-अलग आकार में काट कर उससे अपने घर की एक दीवार पर सजा सकते हैं। पुरानी दफ्तियों को काट कर और उसे पेंट करके आप दीवार पर सेंटा डेकोरेटिव टेडी बना सकते हैं। 

पुराने जार से बनेगा सेंटा कैंडिल लैंप

घर में पड़े शीशे के पुराने जार पर ग्लू और दरदरे पिसे नमक को चिपकाकर सुन्दर लैंप बना सकते हैं। इस पर लाल रिबन और डेकोरेटिव्स आइटम लगाकर इसे सजा सकते हैं। रात के समय इस जार के अन्दर कैंडिल जला सकते हैं चाहें तो छोटी लाइट्स या झालरों से भी इसे सजा सकते हैं।

गुब्बारे से सजाएं पूरा घर 

गुब्बारे किसी भी पार्टी के लिए बेस्ट डेकोरेशन का काम करते हैं। कम खर्चे और कम समय में आप अपने घर को अच्छा लुक दे सकते हैं। नीचे दिए गए वीडियो  से आप भी अपने घर को सजा सकते हैं।

 

पुराने कागज से बनाएं क्रिसमस ट्री

 

क्रिसमस की पार्टी में क्रिसमस ट्री का होना तो बनता है। इसे आप कम बजट में और घर पर पड़े कुछ पुराने सामान से  बना सकते है। नीचे दिए वीडियो को देखकर आप भी बनाइए खुद की पार्टी के लिए क्रिसमक ट्री।

  

प्रेशर कूकर में ऐसे बनेगा क्रिमी चॅाकलेट केक

पार्टी में केक पर होने वाले खर्चे से बचने के लिए आप घर पर बिना माइक्रोवेव के आसानी से केक तैयार कर सकते हैं। कूकर में केक बनाने के लिए कुछ खास बातों को ध्यान में रखना चाहिए। कूकर की सीटी और उसका रबड़ निकालकर उसकी सतह पर नमक की एक मोटी परत रखें। उसके बाद 15 से 20 मिनट प्री हिट करें। किसी ढक्कन से नमक को ढक दें। इस ढक्कन के ऊपर अपने केक के बेटर को रखें और 50 से 60 मिनट तक भाप से पकने दें। आपका टेस्टी केक तैयार है।        

टॅग्स :क्रिसमसघर की सजावट
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीविक्की कौशल और कटरीना कैफ का रोमांटिक अंदाज, क्रिसमस सेलिब्रेशन की शेयर की तस्वीरें

बॉलीवुड चुस्कीबॉलीवुड स्टार रणबीर कपूर पर लगा धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप, पुलिस में दर्ज हुई शिकायत, जानिए पूरा मामला

पूजा पाठChristmas 2023: क्रिसमस पर जगमगा उठे दिल्ली के ये चर्च, देखें तस्वीरें

स्वास्थ्यछुट्टियों के दौरान शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को ठीक रखेंगे ये उपाय, बरतें ये सावधानी

पूजा पाठTulsi Pujan Diwas 2023: क्रिसमस के दिन ही क्यों मनाया जाता है 'तुलसी पूजन दिवस', जानिए इस दिन की महत्ता

खाऊ गली अधिक खबरें

खाऊ गलीChaitra Navratri 2023: नवरात्रि में नौ दिनों तक व्रत रखने के साथ ऐसे रहे हेल्दी, पूरे दिन ऊर्जावान रहने के लिए अपनाएं ये आसान तरीके

खाऊ गलीबनारस में आ गई विश्व प्रसिद्ध 'मलइयो' की बहार, एक बार चख लेंगे तो भूल नहीं पाएंगे इसका स्वाद

खाऊ गलीनवरात्र: कई खूबियों वाले कनोला ऑयल के फायदे जानते हैं आप ?

खाऊ गलीसावन फलहारी रेसेपी: सावन के व्रत में खाएं, चटपटी मखाना भेल, स्वाद के साथ मिलेगा पोषण-चटपट ऐसे केरं तैयार

खाऊ गलीFood Gully: चखिए प्रीत विहार के मशहूर आलू टिक्की चाट का जायका, देखिए ये खास एपिसोड