क्या आपकी भी कमर पर ऐसे 'डिंपल' पड़ते हैं, जानें इनका मतलब

By गुलनीत कौर | Published: February 4, 2019 06:57 PM2019-02-04T18:57:17+5:302019-02-04T18:57:17+5:30

कमर पर बने डिंपल गालों के डिंपल की तरह दिखाई तो नहीं देते लेकिन इनका होना खूबसूरती की निशानी होती है। इन्हें 'वीनस होल्स' कहा जाता है। यदि ये मर्दों की कमर पर हो तो 'अपोलो होल्स' कहलाते हैं।

What is venus holes, apollo holes, what does they mean | क्या आपकी भी कमर पर ऐसे 'डिंपल' पड़ते हैं, जानें इनका मतलब

क्या आपकी भी कमर पर ऐसे 'डिंपल' पड़ते हैं, जानें इनका मतलब

डिंपल की जब भी बात आती है तो दिमाग गालों के डिंपल पर जाता है। जो बेहद कयूट लगते हैं। स्माइल को और भी खूबसूरत बनाते हैं। डिंपल वाले लोगों की स्माइल की हमेशा ही तारीफ़ की जाती है। जिनके पास ये डिंपल नहीं होते वे इनकी कमी पर उदास होते हैं। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि गालों के डिंपल के अलावा कमर पर भी डिंपल पड़ते हैं। 

जी हां, ये डिंपल गालों के डिंपल की तरह दिखाई तो नहीं देते लेकिन इनका होना भी खूबसूरती का एक अंग माना जाता है। अगर आपके पास हैं तो आप उन चंद खूबसूरत लोगों में से एक हैं। ज़रा नीचे दी गई तस्वीर को ध्यान से देखें। इन डिंपल को 'वीनस होल्स' कहा जाता है। यदि ये मर्दों की कमर पर हो तो 'अपोलो होल्स' कहलाते हैं।

क्या है वीनस होल्स?

वीनस होल्स या फिर अपोलो होल्स रोम देवता और देवियों के नाम पर रख गए नाम हैं। इन्हें ब्यूटी से जोड़ा जाता है। उस जमाने में जिनकी कमर पर ये निशान होते थे वे खूबसूरत और सबसे अलग माने जाते थे। इन्हें स्पेशल लोगों की केटेगरी में रखा जाता था। भीड़ से अलग माना जाता था। 

रोम के उस युग में सुंदरता को दर्शाने वाली मूर्तियों की कमर पर भी इन वीनस और अपोलो होल्स को बनाया जाता था। ताकि मूर्ति की सुंदरता और भी उभर कर सामने आए। ये होल्स ठीक उस जगह बनाए जाते थे जहां से कूल्हे शुरू होते हैं और रीड की हड्डी खत्म होती है। इस जगह पर इन डिंपल का होना सुंदरता की निशानी है।

वीनस होल्स के फायदे

सुंदरता की दुनिया के अलावा वीनस होल्स के होने के सेहत से जुड़े फायदे भी बताए जाते हैं। जिनकी भी कमर पर ये डिंपल होते हैं उन्हें फिट माना जाता है। ऐसा भी कहते हैं कि इन लोगों की सेक्स लाइफ सही चल रही है। विशेषज्ञों की राय में ये डिंपल ओर्गास्म दिलाने में भी सहायक बताए जाते हैं। ये ब्लड सिर्कुलेशन में मदद करते हैं। इनका होना इस बात का संकेत है कि आपकी बॉडी का वजन सामान्य है।

यह भी पढ़ें: इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा सुंदर दिखने का '60 सेकंड रूल', लोगों ने शेयर की before-after तस्वीरें

किसके पास होते हैं वीनस होल्स?

वीनस या अपोलो होल्स के होने के पीछे ज्यादातर अनुवांशिक कारण ही बताए जाते हैं। यह नेचुरल है। लेकिन विशेषज्ञों की राय में अगर आपकी बॉडी शेप अच्छी है, कर्वी बॉडी है तो आप इन डिंपल को पा सकते हैं। अपनी बॉडी को स्लिम और फिट बनाकर इन्हें पाने के मुकाम तक पहुंच सकते हैं।

Web Title: What is venus holes, apollo holes, what does they mean

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे