गर्मियों में मर्दों की स्किन को भी एक्स्ट्रा केयर की जरूरत, त्वचा पर ये 4 चीजें लगाए बिना धूप में ना निकलें

By गुलनीत कौर | Published: May 10, 2019 04:37 PM2019-05-10T16:37:13+5:302019-05-10T16:37:13+5:30

पुरुषों की त्वचा महिलाओं की तुलना में कठोर होती है लेकिन इनकी त्वचा अको भी केयर की जरूरत जरूर होती है। खासतौर से गर्मियों में जब वे लोग धूप में अधिक घूमते हैं। तो यहां जानें पुरुषों के लिए गर्मी के मौसम में काम आने वाले स्किन केयर टिप्स।

Summer Skin Care Tips: 4 things every men should apply on face before leaving house in summer season to protect skin from harmful UV rays | गर्मियों में मर्दों की स्किन को भी एक्स्ट्रा केयर की जरूरत, त्वचा पर ये 4 चीजें लगाए बिना धूप में ना निकलें

गर्मियों में मर्दों की स्किन को भी एक्स्ट्रा केयर की जरूरत, त्वचा पर ये 4 चीजें लगाए बिना धूप में ना निकलें

त्वचा अको सुन्दर बनाए रखने की जरूरत सिर्फ लड़कियों को है, ऐसा कहां लिखा है? पुरुष भी अपनी त्वचा की ओर थोड़ा ध्यान देकर स्मार्ट और अट्रैक्टिव लुक पा सकते हैं। पुरुषों को महिलाओं की तुलना में घर से बाहर धूप में घूमने की अधिक आदत होती है। वे धूप में जाने से पहले त्वचा के बारे में अधिक सोचते नहीं है। अगर आप भी ऐसा करते हैं तो धूप के बारे में चाहे ना सोचें, लेकिन अपनी त्वचा का थोड़ा ख्याल जरूर रखें। गर्मी के मौसम में बाहर की हीट से त्वचा को सुरक्षित रखने के लिए घर से निकलने से पहले 4 चीजें लगाकर जाएं। ये चीजें आपको टैनिंग, डेड स्किन सेल्स, त्वचा का रंग डार्क पड़ने, लाल चकतों, आदि स्किन प्रॉब्लम से बचाएंगी। 

1) सनस्क्रीन

घर से निकलने से कम से कम आधा घंटे पहले अपने चेहरे, बाजू और जो भी स्किन धूप के सीधा संपर्क में आएगी उसपर सनस्क्रीन की कवरेज बना लें। ताकि धूप में आने पर इन एरिया की त्वचा कम से कम प्रभावित हो। इसे अपने साथ भी दिनभर रखें। धूप में अधिक घुमते हैं तो हर 2 घंटे में इस्तेमाल करें।

2) लिप बाम

मार्किट में बिना किसी फ्लेवर, कलर वाले लिप बाम भी आते हैं। जो लगाने के बाद पता नहीं लगते हैं। घर से निकलने से पहले इन्हें होंठों पर हल्का-सा लगाएं। उतना लगाएं कि ये होंठों को कवर कर लें। थोड़ी देर बाद यह होंठों की त्वचा के अन्दर चला जाएगा मगर धूप में यहां की स्किन को बचाएगा।

3) फेस वाइप्स

चेहरे को साफ करने के लिए लड़के रुमाल के अलावा शायद ही किसी चीज का इस्तेमाल करते हैं मगर गर्मी के मौसम में धूप में घंटों घूमने के बाद फ्रेश फील करना हो तो अपने साथ वेट वाइप्स रखें। इनसे चेहरा साफ करें। ये चेहरे की धुल-मिट्टी को अपने भीतर सोख लेंगे और फ्रेश एहसास भी देंगे।

यह भी पढ़ें: गर्मियों में सॉफ्ट, स्मूथ, टैन-फ्री त्वचा पाने के लिए 8 होममेड फेस पैक, स्किन टाइप के अनुसार चुनें

4) मॉइस्चराइजर

घर से निकलने से पहले चेहरे पर सिर्फ सनस्क्रीन नहीं, मॉइस्चराइजर लगाने की जरूरत भी होती है। चेहरे, हाथ, पांव, यहां तक कि कानों पर भी इसका इस्तेमाल करें। ये आपकी स्किन को प्रभावित होने से बचाता है। इसे लगाए बिना घर से बाहर ना जाएं। 

Web Title: Summer Skin Care Tips: 4 things every men should apply on face before leaving house in summer season to protect skin from harmful UV rays

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे