Summer Dressing Tips: इन गर्मियों अपने वार्डरॉप में शामिल करें ये 5 फैब्रिक्स; पसीने और गर्मी से मिलेगी राहत, दिखेंगे एकदम कूल

By अंजली चौहान | Published: May 25, 2023 05:34 PM2023-05-25T17:34:44+5:302023-05-25T17:36:05+5:30

गर्मियों के मौसम में इस तरह के कपड़े पहनने से आपको गर्मी से निजात मिलेगी और यह काफी फैशनेबल भी लगते हैं।

Summer Dressing Tips Include these 5 fabrics in your wardrobe this summer Will get relief from sweat and heat will look cool | Summer Dressing Tips: इन गर्मियों अपने वार्डरॉप में शामिल करें ये 5 फैब्रिक्स; पसीने और गर्मी से मिलेगी राहत, दिखेंगे एकदम कूल

फाइल फोटो

Highlightsगर्मियों के मौसम में स्टाइलिश दिखने के लिए ये कपड़े पहनें सूती कपड़े गर्मियों में बहुत आरामदायक होते हैंसूती कपड़े गर्मियों में बहुत आरामदायक होते हैं गर्मियों में ढीले और नरम कपड़े पहनने चाहिए

Summer Dressing Tips: गर्मियों के मौसम में हर कोई पसीने और स्किन एलर्जी से परेशान रहता है। गर्मियों के समय लोग हल्के और नरम कपड़े पहनना पसंद करते हैं ताकि उन्हें गर्मी न लगे।

मगर कुछ लोगों को गर्मी में क्या पहनना चाहिए और क्या नहीं इसके बारे में सही जानकारी नहीं होती। चूंकि गर्मियों के मौसम में पसीने और चिलचिलाती धूप के कारण कई लोगों को स्किन एलर्जी हो जाती है।

ऐसे में गर्मियों के मौसम में स्टाइलिश दिखने के साथ-साथ आपको अपनी अलमारी में ऐसे कपड़े जरूर रखने चाहिए जो पहनने ने आसान और आरामदायक हो। 

गर्मियों के मौसम में कुछ ऐसे फैब्रिक्स हैं जिन्हें पहनना बहुत आरामदायक होता है और खास बात यह है कि इसे पहनकर आप गर्मी में भी सबसे ज्यादा स्टाइलिश और कूल दिखते हैं।

इन पांच फैब्रिक्स के जरिए दिखें फैशनेबल

1- खादी: आज-कल खादी के कपड़े पहनना ट्रेड में है। गर्मियों में खादी पहनना एक बेस्ट ऑप्शन है और यह आउटफिट आपको सबसे बेहतरीन लुक देता है। 

2- ऑर्गेनिक कॉटन: गर्मियों में ऑल टाइम बेस्ट ऑप्शन है कॉटन के कपड़े पहनना। कॉटन के कपड़े सभी को बहुत पसंद है और गर्मियों में सूती कपड़े पहनने से गर्मी से राहत मिलती है। ये नरम और हल्के होते है इसे पहन कर आप कूल और स्टाइल दिख सकते हैं। 

3- चाम्ब्रे डेनिम: गर्मियों के मौसम में डेनिम पहनना काफी मुश्किल भरा होता है क्योंकि इसका कपड़ा भारी होता है और इससे पसीना बहुत आता है। मगर आपने कई फिल्मों सितारों को डेनिम की ड्रेस पहने देखा होगा और सोचते होंगे कि ये कैसे इस कपड़े को गर्मियों में स्टाइल करते हैं।

दरअसल, ये चाम्ब्रे डेनिम होता है जो कि कॉटन से तैयार किया जाता है। यह आपके शरीर का पसीना सोख लेता है और आपको गर्मी नहीं लगती। ऐसे में इस गर्मी आप चाम्ब्रे डेनिम को बेफ्रिक होकर पहने और दिखे सबसे कूल।

4- लिनेन: गर्मियों में सूती के बाद सबसे ज्यादा पंसद किए जाने वाले कपड़े की बात करें तो लिनेन का नाम सबसे ऊपर आता है। लिनने बहुत मुलायम और ढीला बुना हुआ कपड़ा होता है। यह काफी आरामदायक होता है। इसे में इन गर्मियों इसे पहनना आपके लिए बेस्ट साबित होगा। 

5- रेयान: रेयान एक ऐसा फैब्रिक है जो सूती, सिल्क, लिनेन और वूलेन से मिलकर बना है। इसका इस्तेमाल सिल्क की तरह किया जाता है। यह दिखने में बहुत अच्छा लगता है और यह सिल्क की तरह महंगा नहीं बल्कि सस्ता होता है। ऐसे में गर्मियों में यह काफी स्टाइलिश लुक देता है। 

Web Title: Summer Dressing Tips Include these 5 fabrics in your wardrobe this summer Will get relief from sweat and heat will look cool

फ़ैशन – ब्यूटी से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे